नई दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस में लगी भीषण आग, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान, आठ जख्मी

नई दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस में लगी भीषण आग, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान, आठ जख्मी

प्रेषित समय :08:38:06 AM / Thu, Nov 16th, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma
Whatsapp Channel

नई दिल्ली.  उत्तर प्रदेश के इटावा में एक बड़ा हादसा उस समय होते-होते रह गया जब दिल्ली से दरभंगा ट्रेन (02570) के तीन कोच जलकर खाक हो गए. जलने वाले कोचों में दो जनरल और एक स्वीकर कोच शामिल है. इस हादसे में आठ लोग जख्मी हुए हैं, जिनको अस्पताल में भर्ती किया गया है. आग पर नियंत्रण पाने के बाद तीनों कोच को ट्रेन से अलग कर दिया गया. यह घटना शाम को करीब 5 से 6 बजे के बीच की बताई जा रही है. 

उत्तर प्रदेश के सराय भोपत रेलवे स्टेशन से बड़ी खबर सामने आई है. यहां नई दिल्ली से दरभंगा जा रही क्लोन एक्सप्रेस में भीषण आग लग गई है. हादसे में ट्रेन का एक डिब्बा जलकर राख हो गया है, जबकि अन्य दो डिब्बों में भी आग लगने से काफी नुकसान हुआ है. यह हादसा उस समय हुआ जब ट्रेन संख्या 02570 दरभंगा क्लोन स्पेशल उत्तर प्रदेश के सराय भोपत रेलवे स्टेशन से गुजर रही थी. तो एस 1 कोच में धुआं देखकर स्टेशन मास्टर ने तुरंत ट्रेन रोक दी. डिब्बों ने निकलती आग की लपटें और धुंए का गुबार देखते ही यात्रियों की चीख निकल गई. इसके साथ ही यात्रियों में जान बचाने के लिए भगदड़ मच गई. 

यह हादसा उस समय हुआ जब ट्रेन संख्या 02570 दरभंगा क्लोन स्पेशल उत्तर प्रदेश के सराय भोपत रेलवे स्टेशन से गुजर रही थी. तो एस 1 कोच में धुआं देखकर स्टेशन मास्टर ने तुरंत ट्रेन रोक दी. डिब्बों ने निकलती आग की लपटें और धुंए का गुबार देखते ही यात्रियों की चीख निकल गई. इसके साथ ही यात्रियों में जान बचाने के लिए भगदड़ मच गई. 

उत्तर रेलवे के सीपीआरओ ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया. कोई चोट या हताहत नहीं है. ट्रेन शीघ्र ही रवाना होने वाली है. जानकारी के अनुसार ट्रेन में आग लगने से घबराए यात्रियों ने नीचे कूदकर अपनी जान बचाई. इस दौरान कुछ यात्रियों को चोटें आई हैं. घटना की सूचना मिलते ही रेलवे कर्मचारियों ने गांव वालों के साथ मिलकर आग बुझाने का प्रयास किया. 

इटावा ट्रेन अग्निकांड पर  CPRO, NCR हिमांशु शेखर उपाध्याय ने बताया कि ट्रेन की तीन बोगियों में आग लगी थी... आग को बुझा लिया गया है और एक बोगी को अलग करवा दिया गया है जिसमें आग लगी हुई थी, जिसे बुझाने में हमें सफलता मिल गई है. यात्रियों के लिए दूसरी ट्रेन की सुविधा करवाई जा रही है... अभी घायलों की जानकारी नहीं है... "  इटावा के डीएम अवनीश राय ने कहा कि 'सूचना मिली थी कि दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस ट्रेन में सराय भोपत रेलवे स्टेशन के पास आखिरी 4 डिब्बों में आग लग गई है. आग बुझा दी गई है. 8 यात्रियों को मामूली चोटें आई हैं, घायलों को जिला अस्पताल भेज दिया गया है... कई जांचों के बाद ट्रेन यहां से रवाना हो गई है...''
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-