भारत का विश्व कप जीतने का सपना चकनाचूर : आस्ट्रेलिया ने दी 6 विकेट से शिकस्त, ट्रेवस हेड का शानदार शतक

भारत का विश्व कप जीतने का सपना चकनाचूर : आस्ट्रेलिया ने दी 6 विकेट से शिकस्त, ट्रेवस हेड का शानदार शतक

प्रेषित समय :21:31:45 PM / Sun, Nov 19th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

अहमदाबाद. भारत का विश्व कप जीतने का सपना आज रविवार को चकनाचूर हो गया, उसे आस्ट्रेलिया ने 7 विकेट से करारी शिकस्त दी. भारत ने ने वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 241 रन का टारगेट दिया था. जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत काफी खराब रही, उसने 10 ओवर्स के अंदर ही अपने 3 प्रमुख विकेट खो दिये थे, लेकिन बाद में ट्रेवस हेड व लबुसंघे ने पारी को संभाला और भारत का सपना चकनाचूर करते हुए क्रिकेट का सरताज बना.

अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गये आईसीसी वल्र्ड कप फाइनल में भारत को आस्ट्रेलिया ने 6 विकेट पराजित कर दिया है. ट्रेवस हेड 137 रन बनाकर आउट हुए, जबकि लबुसंघे ने शानदार 58 रन बनाये. आस्ट्रेलिया ने यह टारगेट 43 ओवर में पूरा कर लिया.

भारतीय टीम 240 पर ऑलआउट

अहमदाबाद के पीएम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टीम इंडिया ने टॉस हारकर बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 240 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. टीम इंडिया इस वर्ल्ड कप में पहली बार ऑलआउट हुई है. भारतीय टीम की ओर से विराट कोहली ने 54 और केएल राहुल ने 66 रन की पारी खेली. कप्तान रोहित शर्मा ने 31 गेंदों में 47 रन बनाकर भारत को तेज शुरुआत दी, लेकिन इस तेजी को बाकी प्लेयर जारी नहीं रख सके. ऑस्ट्रेलियाई टीम की ओर से मिचेल स्टार्क ने 3 विकेट लिए. पैट कमिंस को 2 विकेट मिले.

54 रन बनाकर आउट हुए कोहली

भारत से नंबर-3 पर बैटिंग करने उतरे विराट कोहली 54 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें पैट कमिंस ने बोल्ड किया. 5वें ओवर में बैटिंग पर उतरने के बाद विराट ने तेजी से रन बनाए, लेकिन 3 विकेट गिर जाने के बाद उन्होंने पारी धीमी की और टीम इंडिया को संभाला. फिफ्टी पूरी करने के बाद विराट सेट हो चुके थे, लेकिन 29वें ओवर में पैट कमिंस की शॉर्ट पिच बॉल पर सिंगल लेने की कोशिश में बोल्ड हो गए. गेंद उनके बैट से लगकर स्टंप्स में जा घुसी. विराट के आउट होने के बाद टीम इंडिया का स्कोर 4 विकेट पर 148 रन हो गया.

5वीं बार फिफ्टी से चूके रोहित

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप में इस बार भी टीम को तेज शुरुआत दिलाई. उन्होंने महज 31 बॉल पर 47 रन बनाए, लेकिन 10वें ओवर में ही आउट हो गए. रोहित ने अपनी पारी में 4 चौके और 3 छक्के लगाए. रोहित टूर्नामेंट की 11 पारियों में 5वीं बार 40 से 49 रन के बीच के स्कोर में आउट हुए. इससे पहले वे बांग्लादेश के खिलाफ 48, न्यूजीलैंड के खिलाफ 46, साउथ अफ्रीका के खिलाफ 40 और सेमीफाइनल में भी 47 रन बनाकर आउट हो चुके हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान टीम में भूचाल, बाबर आजम ने कप्तानी से दिया इस्तीफा

भारत से 302 रनों से करारी शिकस्त के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड बर्खास्त, विश्व कप खत्म होने से पहले निर्णय