राजस्थान : कांग्रेस ने 400 रु. में गैस सिलेंडर देने का किया वादा, अशोक गहलोत ने कहा- रिपीट करो सरकार

राजस्थान : कांग्रेस ने 400 रु. में गैस सिलेंडर देने का किया वादा, अशोक गहलोत ने कहा- रिपीट करो सरकार

प्रेषित समय :17:57:55 PM / Mon, Nov 20th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

जयपुर. राजस्थान में विधानसभा चुनाव के पहले लगातार राजनीतिक पार्टियों अपने समर्थन में लोगों से मतदान करवाने के लिए अलग-अलग वादे कर रही हैं. इसी बीच सोमवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक और बड़ा वादा कर दिया है. सीएम अशोक गहलोत ने प्रदेश की जनता को 500 की बजाय अब महज 400 रुपए में गैस सिलेंडर देने की घोषणा की है.

500 का सिलेंडर 400 में देने की घोषणा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि यदि हमारी सरकार आई तो 500 का सिलेंडर 400 में मिलेगा. इसके साथ ही किसानों का 15 लाख का आपदा बीमा करवाया जाएगा. हालांकि फूड सिक्योरिटी एक्ट में आने वाले परिवारों को 500 की बजाय सिलेंडर के 400 रुपए देने होंगे. वही आपदा बीमा ओलावृष्टि जैसे प्राकृतिक आपदाओं के समय इंश्योरेंस लाभदायक होगा.

केवल राजस्थान ऐसा प्रदेश जहां पेपर आउट पर उम्रकैद की सजा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हमने जो 7 गारंटी दी है, वह बहुत महत्वपूर्ण हैं, जबकि भारतीय जनता पार्टी के नेता धर्म और जाति के आधार पर लोगों को भड़काने का काम कर रहे हैं. पेपर लीक मामले पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि गुजरात, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट और आर्मी के पेपर आउट हुए, लेकिन पूरे देश में केवल राजस्थान एकमात्र स्टेट है, जहां पेपर आउट पर आजीवन कारावास का कानून पास कर दिया गया. प्रधानमंत्री को देश की चिंता होनी चाहिए. पेपर आउट होने का कारण जानना चाहिए क्यों देश में असुरक्षा का माहौल बना हुआ है.

संकल्प पत्र से भी 50 रुपये कम कर दिए दाम

दरअसल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सोमवार को राजस्थान के अलवर शहर में विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी अजय अग्रवाल के समर्थन में सभा को संबोधित करने के लिए पहुंचे थे. इस दौरान उनके साथ कई मंत्री भी मौजूद रहे. बीते दिनों जब भाजपा ने अपना संकल्प पत्र जारी किया तो उन्होंने 500 का सिलेंडर 450 में देने की बात कही थी लेकिन अब मुख्यमंत्री ने यह घोषणा कर उनकी किरकिरी करी है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान : चुनावी सभा में राहुल गांधी ने पूछा-कौन है यह भारत माता, जिसकी सब जय-जयकार करते

राजस्थान में दर्दनाक हादसा, चुनावी ड्यूटी पर जा रहे पुलिस जवानों की गाड़ी ट्रक से टकराई, 5 की मौत, 3 गंभीर

राजस्थान में बोले पीएम मोदी, जैसी महिलाओं ने दीवाली पर घर की सफाई की है, इसी तरह कांग्रेस को भी कोने-कोने से साफ करना है