राजस्थान में मौसम के बिगड़े मिजाज से कोहराम, 90 भेड़-बकरियों की मौत, कई लोगों ने भी तोड़ा दम

राजस्थान में मौसम के बिगड़े मिजाज से कोहराम, 90 भेड़-बकरियों की मौत, कई लोगों ने भी तोड़ा दम

प्रेषित समय :21:24:40 PM / Mon, Nov 27th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

जयपुर. राजस्थान में लगातार तापमान में हो रहे उतार-चढ़ाव के बाद आज मौसम पूरी तरह बदल चुका है. राजस्थान के ज्यादातर इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ का असर शुरू होने के बाद अब बारिश की गतिविधियां जारी है. राजस्थान में पिछले 24 घंटे के दौरान करीब आधा दर्जन से ज्यादा जिलों में बारिश हुई है. हालांकि बारिश के चलते तापमान बढऩे से सर्दी से तो राहत मिली है लेकिन प्रदेश में आगामी दिनों में तापमान कम होने के आसार हैं.

वहीं आपको बता दें कि राजस्थान में जालौर के बागोड़ा इलाके में ओले भी गिरे. इतना ही नहीं पाली सहित आसपास के कई इलाकों में भी बारिश का दौर जारी रहा. जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार फिलहाल आज भी राजस्थान में बारिश की गतिविधियां जारी रहेगी. राजस्थान में आज कोटा,भरतपुर,अजमेर और जयपुर संभाग में बारिश होने के आसार हैं.

एक युवक और एक युवती की हो गई मौत

जालौर जिले के डबली में बिजली गिरने से एक युवती की मौत हो गई. वही बाड़मेर में बिजली गिरने से एक 12 साल के युवक की मौत हुई. शिव कस्बे में बिजली गिरने से 90 भेड़ बकरियों की मौत हो गई. वही बाड़मेर में एक मकान पर बिजली गिरने से मकान में काफी नुकसान हुआ है. बात करें यदि राजस्थान की तो यहां सबसे ज्यादा बारिश जालौर में 15.5 एमएम दर्ज की गई है.

28 और 29 नवंबर तक बारिश होगी

मौसम विशेषज्ञ के अनुसार राजस्थान में यदि एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होते हैं तो दिसंबर महीने की शुरुआत से ही तेज सर्दी का असर शुरू हो जाएगा. वही 28 और 29 नवंबर को प्रदेश के कई इलाकों में कोहरा छा सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-