हल्की बारिश के बाद दिल्ली में ठंड का आलम, इन राज्यों में बरसेंगे बदरा

हल्की बारिश के बाद दिल्ली में ठंड का आलम, इन राज्यों में बरसेंगे बदरा

प्रेषित समय :08:43:51 AM / Tue, Nov 28th, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मौसम बदल चुका है. दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में हल्की बारिश के चलते पारा गिर चुका है. बीते सोमवार को जहां दिल्ली में न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई. वहीं अधिकतम तापमान 24 डिग्री रहा. दिसंबर की शुरुआत में न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखने को मिल सकती है. इस दौरान हल्की से मध्यम कोहरा भी छाए रहने का पूर्वानुमान है.

आज के मौसम की बात करें तो स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक आज मध्य प्रदेश, तटीय तमिलनाडु और तटीय आंध्र प्रदेश के साथ-साथ अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश संभव है. पश्चिमी हिमालय के ऊपरी इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी संभव है. उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, लक्षद्वीप और आंध्र प्रदेश में हल्की बारिश संभव है. अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में 28 और 29 नवंबर को भारी से बहुत भारी वर्षा के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना है.

आईएमडी द्वारा हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ राज्यों में 29 नवंबर तक गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की गई है. मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि अगले दो दिनों में उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में न्यूनतम तापमान 2 से 3 डिग्री तक गिर जाएगा. 30 नवंबर तक निकोबार द्वीप समूह में भी भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-