पीजीसीआईएल में जूनियर टेक्नीशिनयन ट्रेनी पदों पर भर्तियां

पीजीसीआईएल में जूनियर टेक्नीशिनयन ट्रेनी पदों पर भर्तियां

प्रेषित समय :09:55:01 AM / Tue, Nov 28th, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma
Whatsapp Channel

भारत सरकार की सार्वजनिक क्षेत्र की महारत्न कंपनी पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड, PGCIL में नौकरी का मौका है. पीजीसीआईएल ने जूनियर टेक्नीशिनयन ट्रेनी (इलेक्ट्रिशियन) पदों पर भर्तियां निकाली हैं. कुल 203 वैकेंसी निकाली गई हैं, जिनमें सामान्य के लिए 89, ईडब्ल्यूएस के लिए 18, ओबीसी के लिए 47, एससी के लिए 39, एसटी के लिए 10, पीडब्ल्यूडीबी के लिए 8, एक्स सर्विसमेन के लिए 19 पद आरक्षित हैं.

भर्ती के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा, जिसके लिए 22 नवंबर से प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. वहीं आवेदन के लिए 12 दिसंबर तक का समय दिया गया है. कैंडिडेट आधिकारिक वेबसाइट powergrid.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.

योग्यता
पीजीसीआईएल जूनियर टेक्नीशियन पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास इलेक्ट्रिकल ट्रेड से आईटीआई का सर्टिफिकेट होना चाहिए. ध्यान दें कि डिप्लोमा अथवा बीई/ बीटेक वाले आवेदन करने के पात्र नहीं हैं. इसके अलावा उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 27 वर्ष होनी चाहिए.

सैलरी
शुरूआत में चयनित उम्मीदवारों को एक वर्ष के लिए ट्रेनिंग पीरिएड पर रखा जाएगा. तब उन्हें 18500 रूपए प्रतिमाह का स्टाइपेंड दिया जाएगा. ट्रेनिंग पीरिएड समाप्त होने के बाद उन्हें 21500 रूपए बेसिक पे के साथ 21500-3%-74000/ का पे लेवल दिया जाएगा.

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों को सेलेक्शन के लिए लिखित परीक्षा देनी होगी. इसके बाद उनका डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा, तब जाकर फाइनल सेलेक्शन किया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-