बिहार के भोजपुर में चौदह मिनट में साढ़े सोलह लाख रुपए की डकैती

बिहार के भोजपुर में चौदह मिनट में साढ़े सोलह लाख रुपए की डकैती

प्रेषित समय :20:00:04 PM / Wed, Dec 6th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

अनिल मिश्र/पटना,बिहार के भोजपुर (आरा)जिला मुख्यालय के नवादा मुहल्ले  के बजाज चौक में स्थित एक्सिस बैंक के शाखा में आज तड़के सुबह खाता खुलवाने के नाम पर आठ अपराधियों ने मिलकर चौदह मिनट में साढ़े सोलह लाख रुपए लूट कर चलते बने. हलांकि भोजपुर एसपी सहित करीब 150पुलिसकर्मी कुछ हीं मिनट में बैंक  पहुंचकर बैंक को चारों तरफ से घेर कर सरेंडर करनी की आवाज लगाते रहे फिर भी अपराधी पिछले दरवाजे से भागने में सफल हो गए.                                     

घटना के संबंध में बताया गया है कि आज सुबह सवा दस बजे सात से आठ की संख्या में ग्राहक बनकर अपराधी बैंक में दाखिल हुए. उसके बाद बैंक का शटर अंदर से गिराकर हथियार के बल पर बैंक के बारह कर्मचारियों के साथ मारपीट कर बंधक बना लिया. सभी से मोबाइल छीनकर कर्मचारियों को कैंटीन में बंद कर दिया. इसी दौरान एक कर्मचारी ने सायरन बजा दिया.                  

सायरन बजने के कुछ मिनट बाद ही भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार सहित करीब 150पुलिसकर्मी हथियारों से लैस बैंक पहुंचकर चरों तरफ से बैंक को घेर लिया. उसके बाद अपराधियों के सरेंडर करने का ऐलान भी  आधे घंटे तक करते रहे . लेकिन शायद पुलिस के पहुंचने से पहले हीं अपराधियों ने कैश काउंटर से साढ़े सोलह लाख रुपए लूट कर पिछले दरवाजे से चलते बने. हलांकि अपराधी दो कर्मचारी को लेकर लाॅकर तक भी गये लेकिन हड़बड़ाहट में खोल नहीं पाये.                 

इस घटना के बाद पुलिस ने शहर के नाकेबंदी कर आसपास में लगे सीसीटीवी के फुटेज के माध्यम से अपराधियों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है. इस सिलसिले में स्पेशल टीम भी बुलाई गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-