#ElectionResults आखिर राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के मामले में देरी क्यों हो रही है?

#ElectionResults आखिर राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के मामले में देरी क्यों हो रही है?

प्रेषित समय :22:05:45 PM / Wed, Dec 6th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

अभिमनोज. ताजा विधानसभा चुनाव में राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने जीत जरूर दर्ज करवा ली है, लेकिन.... मुख्यमंत्री का रहस्य गहराता जा रहा है?
कायदे से तो राजस्थान में वसुंधरा राजे, मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान और छत्तीसगढ़ में डॉ. रमन सिंह मुख्यमंत्री बन सकते हैं, लेकिन.... बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व को शायद यह मंजूर नहीं है और यही वजह है कि मुख्यमंत्री के ऐलान में देरी हो रही है?
वैसे तो मोदी टीम जिस भी चेहरे पर मुहर लगा देगी, वह मुख्यमंत्री बन जाएगा, लेकिन बड़ा सवाल 2024 के लोकसभा चुनाव का है?
इन तीनों राज्यों में बीजेपी अधिकतम सीटों पर है, लिहाजा कोई नई सीट हासिल करना तो संभव नहीं है, परन्तु 2019 में जीती हुई तमाम सीटों को फिर से जीतना बहुत बड़ी चुनौती है, इसलिए यह भी देखा जा रहा है कि- नया मुख्यमंत्री लोकसभा चुनाव के नजरिए से भी सक्षम साबित होगा या नहीं?
यही नहीं, इन तीनों राज्यों के पूर्व मुख्यमंत्री अपना राज्य छोड़कर केंद्र में नहीं जाना चाहते हैं, अतः बाद में उनकी भूमिका क्या रहेगी, यह भी बेहद महत्वपूर्ण प्रश्न है?
राजस्थान में वसुंधरा राजे को मुख्यमंत्री नहीं बनाया जाता है, तो गजेंद्र सिंह शेखावत, दीया कुमारी, बाबा बालकनाथ, अर्जुन राम मेघवाल, किरोड़ी लाल मीणा, सीपी जोशी के नामों पर विचार हो सकता है!
मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह को मुख्यमंत्री नहीं बनाया जाता है, तो ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रहलाद सिंह पटेल, कैलाश विजयवर्गीय, नरेंद्र सिंह तोमर आदि के नामों पर विचार हो सकता है!
छत्तीसगढ़ में डॉ. रमन सिंह को मुख्यमंत्री नहीं बनाया जाता है तो रेणुका सिंह, गोमती साय, राम विचार नेताम, अरुण साव, विष्णु देव साय, ओपी चौधरी के नाम प्रमुखता से लिए जा रहे हैं!देखना दिलचस्प होगा कि कौन मुख्यमंत्री बनते हैं और 2024 में बीजेपी को कैसे नतीजे मिलते हैं?

#ElectionResults कमाल है! नई उपलब्धि पर जश्न कांग्रेस को मनाना था, तीन राज्यों की अस्थाई उपलब्धि पर जश्न बीजेपी मना रही है?
#RahulGandhi की पहली बड़ी कामयाबी चार राज्यों के शोर में दबा दी गई?
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-