तेलंगाना में बनी कांग्रेस सरकार: रेवंत रेड्डी ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, भट्टी विक्रमार्क बने Dy CM

तेलंगाना में बनी कांग्रेस सरकार: रेवंत रेड्डी ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, भट्टी विक्रमार्क बने Dy CM

प्रेषित समय :16:45:58 PM / Thu, Dec 7th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

हैदराबाद. तेलंगाना कांग्रेस के नेता अनुमुला रेवंत रेड्डी राज्य के मुख्यमंत्री बन गए हैं. गुरुवार को उन्होंने सीएम पद की शपथ ली. भट्टी विक्रमार्क मल्लू ने उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. हैदराबाद के एलबी स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया. राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने शपथ दिलाई. रेवंत रेड्डी तेलंगाना के पहले कांग्रेसी सीएम बने हैं. गद्दाम प्रसाद कुमार ने तेलंगाना विधानसभा के अध्यक्ष पद की शपथ ली.

दस मंत्रियों ने ली शपथ

कांग्रेस के दस नेताओं को मंत्री बनाया गया है. इनके नाम दामोदर राजा नरसिम्हा, उत्तम कुमार रेड्डी, कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी, सीताक्का, पोन्नम प्रभाकर, श्रीधर बाबू, तुम्मला नागेश्वर राव, कोंडा सुरेखा, जुपल्ली और कृष्णा पोंगुलेटी हैं.

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने वालों में कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) की अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े, एआईसीसी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, उनके डिप्टी डीके शिवकुमार शामिल थे. विधायकों की संख्या के अनुसार तेलंगाना में मुख्यमंत्री सहित 18 मंत्री हो सकते हैं.

तेलंगाना चुनाव में कांग्रेस को मिली है बड़ी जीत

गौरतलब है कि तेलंगाना विधानसभा के 119 सीटों के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस को बड़ी जीत मिली है. कांग्रेस ने 64 सीटों पर विजय हासिल की है. सत्ताधारी पार्टी बीआरएस 39 सीटों पर सिमट गई. वहीं, भाजपा को 8, एआईएमआईएम को 7 और सीपीआई को 1 सीट पर जीत मिली है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-