MP: फूलसिंह बरैया मुंह काला करने पहुंचे, दिग्विजयसिंह ने रोककर काला टीका लगाया, कहा था भाजपा चुनाव जीती तो मुंह काला कर लूंगा..!

MP: फूलसिंह बरैया मुंह काला करने पहुंचे, दिग्विजयसिंह ने रोककर काला टीका लगाया, कहा था भाजपा चुनाव जीती तो मुंह काला कर लूंगा..!

प्रेषित समय :19:42:00 PM / Thu, Dec 7th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, भोपाल. एमपी के भोपाल स्थित रोशनपुरा चौराहा पर आज उस वक्त हड़कम्प मच गया. नव-निर्वाचित कांग्रेस विधायक फूलसिंह बरैया अपना मुंह काला करने के लिए राजभवन के लिए निकले, रास्ते में पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने उन्हे रास्ते में रोक लिया और मुंह काला करने से मना करते हुए काला टीका लगाकर वचन पूरा कराया.

दतिया जिले की भांडेर विधानसभा से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़कर जीते फूलसिंह बरैया ने चुनाव से पहले कहा था कि यदि मध्यप्रदेश में भाजपा की 50 सीट भी आती है तो वे अपना मुंह काला करेंगे. भाजपा को 230 में 163 सीटें मिली. इसके बाद सोशल मीडिया पर फूलसिंह बरैया का वह वीडियो जमकर वायरल होने लगा, जिसमें उन्होने कहा था कि यदि 50 सीट आती है तो मुंह काला करेगें. श्री बरैया ने दो दिन पहले कहा कि वे सात दिसम्बर को राजभवन भोपाल के सामने पहुंचकर स्वयं मुंह काला करेगें.

आज फूलसिंह बरैया भोपाल पहुंचे और राजभवन के लिए रवाना हो गए, जिन्हे रोशनपुरा चौराहा पर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने रोककर काला टीका लगाया. हालांकि पुलिस ने भी रोशनपुरा चौराहा के सामने बैरीकेटिंग कर बरैया को रोकने की पहले से ही तैयारी कर ली थी. राजभवन की ओर जाने वाली सड़क को भी बंद कर दिया गया था. वहीं दूसरी ओर आज ग्वालियर में फूलसिंह बरैया के समर्थन में किसान कांग्रेस के नेता योगेश दंडोतिया ने अपना मुंह काला कर लिया था. उन्होने कहा था कि हमारे नेता फूलसिंह बरैया को मुंह काला करने की कोई जरुरत नहीं है, इसलिए मैने अपना मुंंह काला कर लिया. गौरतलब है कि फूलसिंह करीब 20 साल पहले बहुजन समाज पार्टी के कद्दावर नेता रहे, बसपा से विधायक भी रहे. प्रदेशाध्यक्ष रहते हुए मध्यप्रदेश में बसपा को खड़ा करने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका थी. वे बसपा प्रमुख मायावती के सबसे भरोसेमंद लोगों में से एक थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-