संसद से महुआ मोइत्रा की सदस्यता रद्द, पैसे लेकर सवाल पूछने पर कार्रवाई, एथिक्स कमिटी की सिफारिश मंजूर

संसद से महुआ मोइत्रा की सदस्यता रद्द, पैसे लेकर सवाल पूछने पर कार्रवाई, एथिक्स कमिटी की सिफारिश मंजूर

प्रेषित समय :15:50:15 PM / Fri, Dec 8th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. कैश फॉर क्वेश्चन मामले में तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा की लोकसभा सदस्यता रद्द कर दी गई है. एनडीए की तरफ से महुआ मोइत्रा को संसद से निष्कासित करने के लिए लाए गए प्रस्ताव को ध्वनिमत से पारित कर दिया गया है. शुक्रवार को सदन की कार्यवाही शुरू होते ही लोकसभा में एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट पेश की गई थी.

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने वकील जय अनंत देहाद्राई के माध्यम से मोइत्रा के खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को शिकायत भेजी थी, जिसमें उन पर अडाणी समूह और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को निशाना बनाने के लिए कारोबारी दर्शन हीरानंदानी के कहने पर सदन में सवाल पूछने के बदले रिश्वत लेने का आरोप लगाया गया है.

भाजपा सांसद विनोद कुमार सोनकर की अध्यक्षता वाली आचार समिति ने गत नौ नवंबर को अपनी एक बैठक में मोइत्रा को पैसे लेकर सदन में सवाल पूछने के आरोपों में लोकसभा से निष्कासित करने की सिफारिश वाली रिपोर्ट को स्वीकार किया था. समिति के छह सदस्यों ने रिपोर्ट के पक्ष में मतदान किया था. इनमें कांग्रेस से निलंबित सांसद परणीत कौर भी शामिल थीं. समिति के चार विपक्षी सदस्यों ने रिपोर्ट पर असहमति नोट दिए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली सरकार का ऐलान: विंटर वेकेशन में केवल 6 दिनों के लिए बंद रहेंगे स्कूल