पुतिन ने एक बार फिर की पीएम मोदी की तारीफ कहा- मोदी को डराया-धमकाया नहीं जा सकता

पुतिन ने एक बार फिर की पीएम मोदी की तारीफ कहा- मोदी को डराया-धमकाया नहीं जा सकता

प्रेषित समय :09:26:41 AM / Fri, Dec 8th, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma
Whatsapp Channel

मास्को। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है. उन्होंने पीएम मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा है कि भारतीय प्रधानमंत्री देश में लोगों के हितों की रक्षा के लिए कड़ा रुख अपनाते हैं. उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि पीएम मोदी की नीति नई दिल्ली और मॉस्को के बीच गहरे संबंधों की गारंटी है. एक मीडिया इंटरव्यू में रूसी राष्ट्रपति ने कहा कि ‘मैं कल्पना नहीं कर सकता कि मोदी को भारत और भारतीय लोगों के राष्ट्रीय हित के खिलाफ कोई कार्रवाई या निर्णय लेने के लिए डराया, धमकाया या मजबूर किया जा सकता है. मैं जानता हूं कि उन पर कितना दबाव है. उन्होंने आगे कहा कि वह देख रहे हैं कि बाहर से क्या हो रहा है.

रूसी राष्ट्रपति ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो, कभी-कभी मैं भारतीय लोगों के राष्ट्रीय हितों की रक्षा पर उनके सख्त रुख से आश्चर्यचकित होता हूं. रूसी राष्ट्रपति ने यह भी उल्लेख किया कि रूस-चीन संबंध सभी दिशाओं में लगातार विकसित हो रहे हैं, और इसकी मुख्य गारंटी प्रधानमंत्री मोदी की नीति है. पिछले महीने भारत द्वारा आयोजित विशेष वर्चुअल जी20 सम्मेलन के दौरान, रूस ने सितंबर में नई दिल्ली शिखर सम्मेलन के दौरान हासिल किए गए अच्छे परिणामों के साथ बेहद उत्पादक कार्य के लिए भारत की जी20 अध्यक्षता की सराहना की.

क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने कहा कि भारत ने एक बार फिर चेयरमैन के अत्यंत उत्पादक कार्य और अच्छे परिणामों का प्रदर्शन किया है कि इस प्रकार के आयोजन बहुत समय पर आयोजित किए जा रहे हैं. एक रूसी राज्य संचालित समाचार एजेंसी का हवाला देते हुए, रॉयटर्स ने पहले बताया था कि मॉस्को और नई दिल्ली जल्द ही पुतिन और पीएम मोदी के बीच एक शिखर सम्मेलन के बारे में चर्चा कर रहे थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-