ZIM vs IRE: जिम्बाब्वे ने आयरलैंड को एक विकेट से हराया, सिकंदर रजा ने खेली कप्तानी पारी

ZIM vs IRE: जिम्बाब्वे ने आयरलैंड को एक विकेट से हराया, सिकंदर रजा ने खेली कप्तानी पारी

प्रेषित समय :11:19:24 AM / Fri, Dec 8th, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma
Whatsapp Channel

हरारे। जिम्बाब्वे और आयरलैंड के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में हुआ.हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए मैच में सांसें रोक देने वाले मुकाबले में जिम्बाब्वे ने आयरलैंड को एक विकेट से हरा दिया. इस मैच का फैसला आखिरी गेंद पर निकला. आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट खोकर 147 रन बनाए. इसके बाद जिम्बाब्वे की टीम ने जमकर लड़ाई लड़ी और आखिरी गेंद पर ये मैच अपने नाम किया. मैच इतना रोमांचक रहा कि जिसने देखा वो हैरान रह गया. इस मैच में जिम्बाब्वे की जीत में अहम रोल निभाया कप्तान सिकंदर रजा ने. सिकंदर रजा ने कप्तानी पारी खेलते हुए 65 रन बनाए.

आयरलैंड के लिए किसी भी बल्लेबाज ने अर्धशतकीय पारी नहीं खेली. इस टीम के लिए एंडी बालर्बिनी ने सबसे ज्यादा 32 रन बनाए. अंत में गैरेथ डेलनी ने 11 गेंदों पर 26 रनों का योगदान दिया. उनकी इस पारी में दो चौके और दो छक्के शामिल रहे.

आखिरी ओवर में जिम्बाब्वे को जीत के लिए नौ रन चाहिए थे. सामने थे जिम्बाब्वे के बल्लेबाज ट्रेवर. गेंदबाजी कर रहे थे मैक्कार्थी. पहली गेंद पर कोई रन नहीं आया. दूसरी गेंद पर दो रन आए. तीसरी गेंद पर एक रन आया. चौथी गेंद पर नगवारा ने चौका मार दिया. यहां लगा जिम्बाब्वे आसानी से जीत जाएगी लेकिन तभी मार्क एडेर ने ऐसा कैच पकड़ा कि सभी की सांसें रुक गईं. उन्होंने अपने शानदार कैच से नगवारा को पवेलियन की राह दिखाई. आखिरी गेंद पर जिम्बाब्वे को जीत के लिए दो रन चाहिए थे और गेंद मुजरबानी के बल्ले से टकराकर गई और जिम्बाब्वे के खाते में दो रन आए और जीत भी. इससे पहले कप्तान रजा ने अपनी टीम को खराब शुरुआत से बाहर निकाला. जिम्बाब्वे ने अपने दो विकेट जल्दी खो दिए थे. ताडीवानाशे मारूमानी एक रन बनाकर आउट हो गए. वहीं शॉन विलियम्स चार रन बनाकर पवेलियन लौट लिए.

इसके बाद रजा और दूसरे सलामी बल्लेबाज वेस्ले मेदवेरे ने टीम को संभाला, हालांकि वेस्ले 25 रन बनाकर आउट हो गए. रयान बर्ल ने 12 रन ही बनाए लेकिन रजा के साथ दूसरे छोर पर टिके रहे. उनके बाद ये जिम्मेदारी क्लाइव माडांडे ने संभाली. उन्होंने 11 गेंदों पर 20 रन बनाए. रजा 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर आउट हो गए थे. इसके बाद जीत मुश्किल लग रही थी लेकिन जिम्बाब्वे ने आखिरी गेंद पर ये मैच जीत लिया.

इससे पहले, रजा ने टॉस जीतकर आयरलैंड को बल्लेबाजी के लिए बुलाया. उनके गेंदबाजों ने आयरलैंड के बल्लेबाजों को कम स्कोर पर रोकने में सफलता हासिल की. एंडी और कप्तान पॉल स्टार्लिंग ने हालांकि टीम को अच्छी शुरुआत दी थी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 44 रन जोड़े. पहले पॉल आउट हुए. उनके बाद कप्तान 14 रन बनाकर आउट हो गए. लॉर्कन टकर ने 21, हैरी टेक्टर ने 24 रनों की पारी खेली. जिम्बाब्वे के लिए रजा ने तीन विकेट लिए. रिचार्ड नगवारा और ब्लेसिंग मुजरबानी के हिस्से दो-दो विकेट आए.
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-