JABALPUR: फे्रंचाइजी के नाम पर व्यापारी के साथ 47 लाख रुपए की ठगी, बिहार-पश्चिम बंगाल के है आरोपी

JABALPUR: फे्रंचाइजी के नाम पर व्यापारी के साथ 47 लाख रुपए की ठगी, बिहार-पश्चिम बंगाल के है आरोपी

प्रेषित समय :19:49:29 PM / Sat, Dec 9th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर में व्यापारी महेश शिव केमतानी के बेटे स्पर्श केमतानी को फूड चेन कंपनी केएफसी की फे्रंचाइजी देने के नाम पर 47 लाख रुपए की ठगी की गई. इस मामले में पुलिस ने कई खातों से तीन लाख रुपए तो सीज कर लिए है. पुलिस ने यूपी, बिहार व पश्चिम बंगाल के खातों पर यह कार्रवाई की है.

पुलिस अधिकारियों के अनुसार मदनमहल क्षेत्र के व्यवसायी महेश शिव केमतानी के बेटे स्पर्श ने पुलिस को लिखित शिकायत देते हुए बताया कि 12 जून को उन्होने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट देखी. जिसमें एक मल्टी नेशनल कंपनी के फूड चेन की फ्रेन्चाइजी देने की बात कही गइ्र. उन्होंने फ्रेन्चाइजी लेने के लिए पोस्ट पर रिप्लाई किया तो उन्हें एक मोबाइल नम्बर मिला. बात करने वाले व्यक्ति ने स्वयं को कंपनी का सीनियर मैनेजर व दूसरे ने सीनियर रिलेशनशिप मैनेजर बताते हुए एक मेल एड्रेस भी भेजा. 28 जून 2023 को मेल भेजने के बाद 30 जून को फ्रेन्चाइजी शुल्क के रूप में 11 लाख 80 हजार रुपए एक बैंक खाते में जमा करने के लिए कहा गया.

जब यह राशि पीडि़त व्यापारी ने 10 जुलाई को उक्त खाते में जमा कराई. इसके बाद उपकरणों के नाम पर भी 35 लाख रुपए मेल के जरिए मांगे गए. व्यापारी द्वारा यह राशि भी जमा करा दी गई, फिर इंटीरियर व एक्सटीरियर के लिए 11 लाख 10 हजार रुपए की मांग की गई तो उन्होने रुपया देने से मना किया, इसके बाद से कंपनी के लोगों ने बातचीत करना बंद कर दिया. पुलिस ने शिकायत के बाद जांच करते हुए तीन लाख रुपए तो सीज करा दिए. फिर पता चला कि ठगों ने मल्टीनेशनल कंपनी की डमी बनाकर फर्जी वेबसाइट तैयार की. पुलिस अब जल्द ही आरोपियों को पकडऩे के लिए यूपी, बिहार व पश्चिम बंगाल टीम जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-