छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री होंगे विष्णुदेव साय, भाजपा विधायक दल की बैठक में फैसला

छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री होंगे विष्णुदेव साय, भाजपा विधायक दल की बैठक में फैसला

प्रेषित समय :20:21:58 PM / Sun, Dec 10th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

रायपुर. छत्तीसगढ़ के अगले मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय होंगे. भाजपा विधायक दल की बैठक में विष्णुदेव के नाम पर सहमति बना ली गई है. इसकी आधिकारिक घोषणा होना बाकी है. भाजपा प्रदेश कार्यालय में चल रही विधायक दल की बैठक में नियुक्त तीनों पर्यवेक्षकों सहित पार्टी के बड़े नेता बैठक में उपस्थित हैंं. अब डिप्टी सीएम के नाम को लेकर चर्चा शुरु हो गई है.

बताया जाता है कि विष्णुदेव साय कुनकुरी से विधायक हैं और प्रदेश के बड़े आदिवासी नेता हैं. वे दो बार छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे हैं. प्रचार के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा था किए इन्हें जिताइए मैं इनको बड़ा आदमी बना दूंगा. वहीं आज विधायक दल की बैठक से पहले रमन सिंह और संगठन महामंत्री पवन साय के साथ भी पर्यवेक्षकों ने चर्चा की थी.                      तीन

चरणों में चल रही बैठक में सबसे पहले तीनों पर्यवेक्षक अर्जुन मुंडा, सर्बानंद सोनोवाल व दुष्यंत कुमार गौतम की बैठक प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, नितिन नबीन व अजय जामवाल के साथ हुई. इसके बाद संगठन महामंत्री पवन साय व रमन सिंह के साथ तीनों पर्यवेक्षक ने बैठक कर उनकी राय जानी. तीसरे चरण में विधायक दल की बैठक में नए सीएम विष्णुदेव साय के नाम को तय किया गया. इसमें सभी विधायकों से एक साथ के अलावा विधायकों से वन-टु-वन चर्चा भी हुई है. इसके बाद पर्यवेक्षकों की ओर से मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला हुआ है. 

भाजपा की ओर से नियुक्त तीनों पर्यवेक्षक सुबह 9 बजे रायपुर पहुंचे. एयरपोर्ट पर उनका पारंपरिक ढंग से स्वागत किया गया. इसके बाद अर्जुन मुंडा, दुष्यंत कुमार गौतम व सर्बानंद सोनोवाल एयरपोर्ट से सीधे भाजपा प्रदेश कार्यालय रवाना हुए. यहां पहुंचने पर तीनों का प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव ने स्वागत किया. ऐसा कहा जा रहा है कि तीनों राज्यों में शपथ ग्रहण का कार्यक्रम होना है. इस कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह सहित संगठन के बड़े नेता पहुंच सकते हैं. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-