गोगामेड़ी हत्याकांड के दोनों आरोपी गिरफ्तार, दिल्ली क्राइम ब्रांच ने चंडीगढ़ में पकड़ा

 गोगामेड़ी हत्याकांड के दोनों आरोपी गिरफ्तार, दिल्ली क्राइम ब्रांच ने चंडीगढ़ में पकड़ा

प्रेषित समय :09:31:14 AM / Sun, Dec 10th, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma
Whatsapp Channel

जयपुर. राजस्थान में करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या में शामिल आरोपितों को पुलिस ने चंडीगढ़ सेक्टर 22 A के होटल से गिरफ्तार कर लिया है. दोनों शूटर्स समेत 3 लोगों को राजस्थान पुलिस और दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने  गिरफ्तार किया है. दो आरोपियों का नाम रोहित राठौर और नितिन फौजी है, जबकि तीसरा आरोपी उधम है. हत्याकांड के आरोपियों को दिल्ली क्राइम ब्रांच ऑफिस लाया गया है. इसके बाद पुलिस की टीम सभी को जयपुर लेकर जाएगी. आरोपियों के पास से मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं. सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की जयपुर में हत्या कर दी गई थी, जिसमें कुल 17 बार फायरिंग की गई थी. ये हत्या उनके आवास पर हुई थी. इसका वीडियो भी वायरल हुआ था.

हत्या करने के बाद, शूटर्स ने हथियारों को छुपा दिया था ताकि वे भागते समय चेकिंग में पकड़े न जाएं. पुलिस टेक्निकल सर्विलांस के जरिए आरोपियों तक पहुंची है क्योंकि आरोपियों ने मोबाइल का इस्तेमाल किया था.अब ये लोग पुलिस को हथियार भी मुहैया करवा सकते हैं. दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच सूत्रों के मुताबिक हत्या के बाद, शूटरों ने राजस्थान से हरियाणा के हिसार (ट्रेन), हिसार से मनाली (बस) और मनाली से चंडीगढ़ का सफर किया. चंडीगढ़ में पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

इससे पहले शनिवार को जयपुर पुलिस ने गोगामेड़ी की हत्या के सिलसिले में हरियाणा के महेंद्रगढ़ में रहने वाले रामवीर सिंह को गिरफ्तार किया था। 5 दिसंबर को सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को दो शूटर्स नितिन फौजी और रोहित राठौड़ ने जयपुर में उनके घर पर गोली मारकर हत्या कर दी थी। बताया जा रहा है कि रामवीर सिंह ने ही इन दोनों शूटर्स के लिए जयपुर में सारा इंतजाम किया था। जयपुर पुलिस के मुताबिक नितिन फौजी और उसके साथियों ने 9 नवंबर को महेंद्रगढ़ के सदर पुलिस स्टेशन पर फायरिंग की थी और फिर फरार हो गए थे। 

बता दें कि श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की बीते मंगलवार को शूटर नितिन फौजी और रोहित राठौड़ ने अंधाधुंध गोलीबारी कर हत्या कर दी थी । पुलिस के अनुसार नितिन फौजी के लिए जयपुर में पूरी व्यवस्था रामवीर ने की थी। उन्होंने बताया कि ये दोनों दोस्त हैं। वारदात के बाद रामवीर ही आरोपी नितिन और रोहित को मोटरसाइकिल पर लेकर बगरू टोल प्लाजा से आगे गया और उन्हें राजस्थान रोडवेज की एक बस में बैठाया था। 
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-