इंग्लैंड की टेस्ट टीम घोषित, भारत दौरे में 5 मैच खेलेगी, क्रिस वोक्स को नहीं मिली जगह, दो नए स्पिनर शामिल

इंग्लैंड की टेस्ट टीम घोषित, भारत दौरे में 5 मैच खेलेगी, क्रिस वोक्स को नहीं मिली जगह, दो नए स्पिनर शामिल

प्रेषित समय :19:51:12 PM / Mon, Dec 11th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. इंग्लैंड ने भारत दौरे के लिए टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है. 16 सदस्यीय टीम की कमान बेन स्टोक्स के हाथों में ही है. ऑलराउंडर क्रिस वोक्स को जगह नहीं मिली. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के चयनकर्ताओं ने तीन अनकैप्ड खिलाडिय़ों को मौका दिया है. तेज गेंदबाज गस एटकिंसन के अलावा दो स्पिनर टॉम हार्टली और शोएब बशीर को चुना गया.

भारत दौरे के लिए इंग्लैंड ने स्पिन विभाग पर ज्यादा काम किया है. चार स्पिनरों की मौजूदगी से इंग्लैंड के स्पिन विभाग में काफी विविधता है. बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच के बैकअप के रूप में हार्टले का चयन हुआ है. रेहान अहमद की टीम में वापसी हुई है. वह दाएं हाथ के लेग स्पिनर हैं. वहीं, शोएब बशीर दाएं हाथ के ऑफ स्पिन गेंदबाज हैं.

हार्टले और बशीर ने नहीं खेला है एक भी टेस्ट

हार्टले ने इंग्लैंड के लिए दो वनडे मैच खेले हैं. उन्होंने लंकाशायर के लिए प्रथम श्रेणी में 20 मैचों में 40 विकेट लिए हैं. वहीं, 20 वर्षीय बशीर ने 2023 में समरसेट के लिए प्रथम श्रेणी में डेब्यू किया. उन्होंने छह मैचों में 10 विकेट हासिल किए हैं. हार्टले और बशीर दोनों इंग्लैंड लायंस टीम का हिस्सा थे जिसने पिछले महीने संयुक्त अरब अमीरात में ट्रेनिंग किया था. दोनों खिलाडिय़ों को पहली बार टेस्ट मैच खेलने का मौका मिल सकता है.

इंग्लैंड की टीम में चार तेज गेंदबाज

इंग्लैंड के पास अनुभवी जेम्स एंडरसन, मार्क वुड, ओली रॉबिन्सन और एटकिंसन के रूप में केवल चार तेज गेंदबाजी विकल्प हैं. एशेज में खेलने वाले क्रिस वोक्स को बाहर कर दिया गया है. यह देखना बाकी है कि कप्तान बेन स्टोक्स गेंदबाजी कर पाते हैं या केवल बल्लेबाज के रूप में खेलते हैं. पिछले महीने उनके बाएं घुटने की सर्जरी हुई थी. इंग्लैंड के पास जॉनी बेयरस्टो और बेन फॉक्स के रूप में दो विकेटकीपिंग विकल्प हैं.

टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर पांच टेस्ट मैच खेलेगी. पहला टेस्ट मैच हैदराबाद में 25 जनवरी से खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा टेस्ट दो फरवरी से विशाखपट्टन में होगा. तीसरा टेस्ट मैच राजकोट में 15 फरवरी से खेला जाएगा. चौथे टेस्ट का आयोजन रांची में 23 फरवरी से होगा. वहीं, सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच धर्मशाला में सात मार्च से खेला जाएगा.

इंग्लैंड की टेस्ट टीम- बेन स्टोक्स (कप्तान), रेहान अहमद, जेम्स एंडरसन, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, शोएब बशीर, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, बेन फोक्स, टॉम हार्टली, जैक लीच, ओली पोप, ओली रॉबिंसन, जो रूट और मार्क वुड.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-