शानदार बाइक हीरो एचएफ डीलक्स, मेंटेनेंस भी कम, कीमत भी कम

शानदार बाइक हीरो एचएफ डीलक्स, मेंटेनेंस भी कम, कीमत भी कम

प्रेषित समय :12:55:48 PM / Wed, Dec 13th, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma
Whatsapp Channel

यदि आप भी एक बजट मोटरसाइकिल खरीदने की चाह रखते हैं और ऐसी बाइक चाहते हैं जो कम कीमत में मिल जाए, जिसकी मेंटेनेंस भी कम हो और उसका माइलेज भी बेहतरीन‌ मिले तो आपकी तलाश आज हम खत्म कर देंगे. बाजार में एक ऐसी मोटरसाइकिल मौजूद है जो बेहतरीन माइलेज के साथ आती है और सिटी राइड के लिए एक शानदार ऑप्‍शन है. इस मोटरसाइकिल की सबसे बड़ी बात ये है कि इसमें पावर की भी कमी नहीं है.

यहां पर हम बात कर रहे हैं Hero Hf Deluxe की. शानदार रोबस्ट डिजाइन के साथ आने वाली एचएफ डीलक्स में आपको कई तरह के नए फीचर्स भी मिलेंगे. बाइक की खासियत न केवल इसका डिजाइन है बल्कि इसकी बैलेंसिंग और रोड प्रेजेंस भी कमाल की है. अपने हल्के वजन के चलते इसको सिटी ट्रैफिक में चलाना भी काफी आसान होता है. आइये आपको इस बाइक की और खासियत के बारे में भी बताते हैं.

इंजन और माइलेज- मोटरसाइकिल के इंजन की बात की जाए तो कंपनी इसमें एयर कूल्ड 97.2 सीसी का पेट्रोल इंजन देती है. ये इंजन 7.9 बीएचपी की पावर और 8 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. वहीं ये 4 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है. इस इंजन को अपने माइलेज के लिए जाना जाता है. ये 70 किलोमीटर प्रति लीटर से भी ज्यादा का माइलेज देती है. हालांकि कुछ कंडीशंस में ये माइलेज इससे कहीं ज्यादा भी आता है.

शानदार डिजाइन और फीचर्स
बाइक का डिजाइन भी काफी रोबस्ट है. ये एक मास्क फेयर्ड बाइक है जिसमें आपको ब्लैक कलर के 6 स्पोक अलॉय व्हील मिलते हैं. बाइक में आपको बटन स्टार्ट और मोबाइल चार्जिंग सॉकेट जैसे फीचर्स भी मिलते हैं. बाइक के वेट की बात की जाए तो ये 110 किलोग्राम की है. वहीं इसका फ्यूल टैंक 9.1 लीटर की कैपेसिटी के साथ दिया जाता है. बाइक की सीट हाइट 805 एमएम की है जो इसकी राइड को काफी कंफर्टेबल बनाती है. बाइक की कीमत भी आपके बजट में आसानी से फिट हो जाएगी. एचएफ डीलक्स का बेस वेरिएंट आपको 59,998 रुपये में उपलब्‍ध हो जाएगा. वहीं इसका टॉप वेरिएंट 68,768 रुपये एक्स शोरूम कीमत पर उपलब्‍ध होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-