मध्यप्रदेश में अब 'मोहन' राज का आगाज, नए मुख्यमंत्री के साथ 2 डिप्टी सीएम ने ली शपथ

मध्यप्रदेश में अब

प्रेषित समय :12:26:03 PM / Wed, Dec 13th, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma
Whatsapp Channel

भोपाल। मध्य प्रदेश में आज से मोहन राज का आगाज हो गया है. बुधवार को नए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने पद और गोपनीयता की शपथ ली. भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में शपथ ग्रृहण समारोह का आोयजन हुआ, जिसमें राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा ने उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. इस कार्यक्रम में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल हुए. मोहन यादव के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के साथ ही अन्‍य दिग्‍गज राजनीतिक हस्तियां भी मौजूद रहीं. मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री और बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता शिवराज सिंह चौहान ने भी अपनी मौजूदगी जताई.

डॉ. मोहन यादव ने मध्यप्रदेश के 20वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. उन्हें प्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई है. शपथ ग्रहण समारोह पूरा हो गया है. मुख्यमंत्री और दो उपमुख्यमंत्रियों के अलावा शपथ ग्रहण में किसी भी मंत्री ने शपथ नहीं ली है. अब माना जा रहा है कि 16 दिसंबर से पहले नई कैबिनेट का गठन किया जाएगा.

मोहन यादव ओबीसी वर्ग का बड़ा चेहरता हैं. वह काफी पढ़े लिखे हैं. उन्‍होंने अपना सियासी सफर छात्र राजनीति से शुरू किया था. 2013 में वह पहली बार विधायक बने थे. 2023 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार चेतन प्रेमनारायण यादव के खिलाफ 12,941 वोटों के अंतर से जीत हासिल करते हुए उज्जैन दक्षिण सीट से विधायकी का चुनाव जीता है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-