64 की उम्र में भी जवान है दादी, बताया अपनी फिटनेस का सीक्रेट

64 की उम्र में भी जवान है दादी, बताया अपनी फिटनेस का सीक्रेट

प्रेषित समय :12:44:35 PM / Thu, Dec 14th, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma
Whatsapp Channel

अगर आप सोचते हैं कि उम्र का फिटनेस से कोई लेना-देना है तो आप गलत सोच रहे हैं. 64 साल की एक महिला ने ऐसा फिटनेस गोल दिया है कि आलसी लोग तो देखकर ही हार मान लेंगे. महिला भले ही आराम करने की उम्र में आ चुकी है, लेकिन उसका ज्यादातर वक्त जिम में भी बीतता है.

हराह ब्राउन अपनी उम्र से काफी यंग दिखाई देती हैं. उनके टोंड फिगर और ड्रेसिंग सेंस को देखकर लोग अक्सर उन्हें 40-45 साल का मान बैठते हैं लेकिन सच्चाई जानकर उन्हें यकीन ही नहीं होता. हालांकि इसके लिए वो जमकर मेहनत करती हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि हराह ने सिर्फ 3 साल पहले खुद को फिट रखने के लिए वर्कआउट शुरू किया था. वे हफ्ते में 3 दिन एक घंटे के लिए वर्कआउट करती हैं. इसकी उनके फिटनेस में बड़ी भूमिका है. इसके अलावा वो दिन में 2 लीटर पानी पीती हैं और 120 ग्राम प्रोटीन हर दिन खाती हैं.

इसके अलावा उनकी इस खूबसूरती और ग्लैमर का जो फ्री सीक्रेट है, वो ये है कि वो खुद को कभी भी बूढ़ा महसूस नहीं होने देतीं. हराह का कहना है कि जब आप खुद को बूढ़ा महसूस करते हैं, तभी ये आपके शरीर पर दिखता है. अगर आप यंग माइंडसेट रखेंगे, तो कभी बूढ़े नहीं होंगे.

हराह के सोशल मीडिया पर लोग उनकी तारीफ करने वालों की कमी नहीं है. 80 हज़ार लोग उन्हें फॉलो करते हैं और उनकी एक क्लिप 1.4 मिलियन से भी ज्यादा व्यूज़ पा चुकी है. इसमें वे सफेद रंग की बिकिनी में दिखाई दे रही हैं. उन्हें देखकर लोगों ने कमेंट किया है कि इस फिगर के पीछे ज़रूर बहुत सारी मेहनत होगी. हराह लाइफ कोच भी हैं और उनके मुताबिक अपने ऊपर ध्यान देने की कोई उम्र नहीं होती. हालांकि उन्हें भी ट्रोल करने वालों की कमी नहीं है. कुछ लोगों ने लिखा कि वे ऐसा कर पा रही हैं क्योंकि वे रिटायर्ड हैं और उनके पास कोई काम नहीं है. वहीं कुछ लोगों ने तो उन्हें इस उम्र ऐसे ग्लैमरस कपड़े पहनने की वजह से ट्रोल कर दिया.
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-