रेलवे का तोहफा: आईआरसीटीसी दे रहा है वैष्‍णो देवी दर्शन का मौका

रेलवे का तोहफा: आईआरसीटीसी दे रहा है वैष्‍णो देवी दर्शन का मौका

प्रेषित समय :11:50:28 AM / Thu, Dec 14th, 2023
Reporter : Sushil Vishvakarma
Whatsapp Channel

भारतीय रेल धार्मिक यात्राओं पर जाने वाले यात्रियों के लिए समय-समय पर बेहतरीन टूर पैकेज लेकर आता रहता है. जिससे भारत के अलग-अलग मंदिरों या धार्मिक स्थलों के दर्शन कर सकते हैं. माता वैष्णो देवी के भक्तों के लिए रेलवे ने बड़ा तोहफा देने का प्लान बनाया है. भारतीय रेल ने वैष्‍णो देवी के लिए जो शानदार पैकेज लेकर आया है. उसके तहत 1700 रुपये में थर्ड एसी से सुविधाजनक सफर करने के साथ-साथ और फाइव स्‍टार होटल में ठहरने की व्यवस्था है. यह टूर पैकेज तीन रात और चार दिन के लिए लांच किया गया है.

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्‍म कॉरपोरेशन के टूर पैकेज के तहत 10 दिसंबर से रोजाना ट्रेन दिल्‍ली से चलेगी. माता वैष्णो देवी के दर्शन की इच्छा रखने वाले भक्त आईआरसीटीसी टूरिज्‍म की साइट पर जाकर ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं. राजधानी ट्रेन नई दिल्‍ली से रोजाना रात 10.40 बजे चलेगी और अगले दिन सुबह पांच बजे जम्‍मू पहुंचेगी. दिल्ली से रेल सीधे कटरा पहुंचेंगे. उसके बाद यहां से सरस्‍वती भवन में यात्री पर्ची लेंगे. फिर होटल पहुंचकर चेक इन करेंगे.  होटल में 6795 रुपये देकर एक रूम में तीन लोग रुकेंगे. वहीं अगर रूम में दो लोग रुकने के इच्छुक है तो 7855 रुपये चुकाने होंगे और अकेले रुकने के लिए 10395 देने होंगे. इसके साथ अगर आपके साथ पांच से 11 साल की उम्र का बच्‍चा है और आप होटल में उसके के लिए बेड चाह रहे हैं तो उसका कुल 6160 की रकम चुकानी होगी और बेड नहीं चाह रहे हैं तो 5145 रुपये देने होगे. 

होटल चेक इन करने के भक्त माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए नीकल जाएंगे. बस आपको वाणगंगा में छोड़ देगा. यहां से माता के दर्शन के लिए चढ़ाई करेंगे और दर्शन करने के बाद रात तक वापस होटल आ जाएंगे. होटल में डिनर और रात में आराम करने के बाद सुबह में अगले दिन दोपहर 12 बजे होटल चेक आउट करेंगे. बस के जरिये आप जम्‍मू पहुंचेंगे. वहीं आपके लिए रास्‍ते में लंच की व्यवस्था रहेगी. पैकेज के तहत जम्‍मू में साइट सीन दिखाए जाएंगे. इसके बाद शाम को जम्‍मू स्‍टेशन में ड्रॉप कर दिया जाएगा. जहां ले आप राजधानी ट्रेन पकड़कर वापस दिल्‍ली आ जाएंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-