कृषि विभाग में कार्टोग्राफर की बंपर वैकेंसी, सैलरी 92000 से ज्यादा

कृषि विभाग में कार्टोग्राफर की बंपर वैकेंसी, सैलरी 92000 से ज्यादा

प्रेषित समय :13:04:21 PM / Fri, Dec 15th, 2023
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

सिविल इंजीनियरिंग के बाद सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए शानदार मौका है. उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन की तरफ से कार्टोग्राफर यानी मानचित्रक के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 283 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

यूपीएसएसएससी की तरफ से जारी इस वैकेंसी के लिए 18 दिसंबर 2023 से आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी. इसमें आवेदन करने के लिए 8 जनवरी 2024 तक का समय मिलेगा. इस वैकेंसी के लिए फॉर्म पूरा करने की आखिरी तारीख 15 जनवरी 2024 है. आवेदन प्रकिया शुरू होने के बाद नीचे दिए स्टेप्स से आवेदन कर सकेंगे.

UP Cartographer Recruitment के लिए करें अप्लाई
इसमें आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाना होगा.
वेबसाइट की होम पेज पर latest notices के लिंक पर क्लिक करना होगा.
इसके बाद UPSSSC Cartographer Recruitment 2023 Applications का लिंक दिखेगा.
कैंडिडेट्स मांगी गई डिटेल्स से रजिस्ट्रेशन कर लें.
रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.
आवेदन होने के बाद प्रिंट ले लें.

आवेदन प्रक्रिया तभी पूरी मानी जाएगी, जब आप आवेदन फीस जमा करेंगें. इसमें सभी वर्गों के उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के तौर पर 25 रुपए जमा करने होंगे. फीस का भुगतान ऑनलाइन मोड में कर सकते हैं. इन पदों पर सेलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को हर महीने 29,200 रुपए से 92,300 रुपए तक की सैलरी मिलेगी.

नक्शानवीश यानी कार्टोग्राफर के पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से सिविल इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा आईटीआई सर्टिफिकेट रखने वाले भी इसमें आवेदन के पात्र हैं. ध्यान रहे कि आवेदन करने के लिए UPSSSC PET Exam पास होना जरूरी है. बात करें उम्मीदवारों के उम्र की तो इस पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स की उम्र 18 साल से ज्यादा और 40 साल से कम होनी चाहिए. उम्मीदवारों के उम्र की गणना 1 जुलाई 2023 के आधार पर की जाएगी. आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-