2030 तक लंदन से यूरोटनल द्वारा ट्रेनों को दोगुना करने की योजना

2030 तक लंदन से यूरोटनल द्वारा ट्रेनों को दोगुना करने की योजना

प्रेषित समय :09:18:56 AM / Sat, Dec 16th, 2023
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

2030 तक यूरोटनल के प्रमुख यान लेरीश का लक्ष्य है कि लंदन से कोलोन, फ्रांकफर्ट, और जेनेवा को ट्रेन के डिपार्चर बोर्ड में शामिल किया जाए। यान उम्मीद कर रहे हैं कि नए खिलाड़ियों से यूरोस्टार को बढ़ती हुई प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा, जो यूके से सीधे रेल मार्गों का विस्तार करने का लक्ष्य रख रहे हैं, जो संभावना है कि उनकी वर्तमान संख्या को दोगुना कर सकते हैं।

यूरोटनल फोल्कस्टोन और कैलेस के बीच संरचना का संचालन करता है, जिसमें लेशटल कार सेवा, ट्रक लेने वाली ट्रेनें, और माल ट्रेनों को और यूरोस्टार यात्री एक्सप्रेस को टनल के माध्यम से पारित करने की अनुमति होती है। यूरोटनल यूरोस्टार ट्रेनों पर यात्रा कर रहे प्रत्येक यात्री से €20 (£17) शुल्क लेता है।

नवंबर 1994 में यात्रियों के लिए खुलने के बाद से, चैनल टनल की सेवा को प्राथमिक रूप से 29 साल तक यूरोस्टार ने सेवा की है। लंदन सेंट पैंक्रास इंटरनेशनल से संचालित यूरोस्टार, पेरिस, ब्रसेल्स, और एम्स्टर्डैम जैसे स्थानों तक यात्रियों को जोड़ती है। यूरोटनल के 30वें वर्षगांठ से पहले एक आयोजन में, मिस्टर लेरीश ने टनल के भीतर अतिरिक्त ऑपरेटर्स के लिए उपलब्ध क्षमता पर जोर दिया। उन्होंने इस बात को जोर दिया कि नए रेल जोड़ों को प्रस्तुत करना "संयुक्त यूरोप और यूके के बीच न्यून कार्बनी गतिशीलता" को बढ़ावा देगा।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-