पैसे होते हुए महिला ने घर की जगह खरीदी वैन, बना लिया अपना आशियाना

पैसे होते हुए महिला ने घर की जगह खरीदी वैन, बना लिया अपना आशियाना

प्रेषित समय :10:03:36 AM / Sat, Dec 16th, 2023
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

हर इंसान के लिए तीन सबसे जरूरी चीजें हैं. रोटी, कपड़ा और मकान. इसमें से अगर एक भी चीज ना हो, तो इंसान के लिए जीना मुश्किल हो जाता है. जहां रोटी और कपड़ा सस्ता है, मकान खरीदना आज के वक्त में बेहद मुश्किल और महंगा सौदा है. लोगों को लाखों रुपये जुटाने पड़ते हैं, या फिर लोन लेना पड़ता है और सालों-साल उस लोन को चुकाते रहना पड़ता है. कुछ लोग तो अपनी पूरी जिंदगी लोन चुकाने में बिता देते हैं और बुढ़ापे तक पहुंचकर वो कर्ज मुक्त हो पाते हैं. एक विदेशी महिला (Couple live in van) भी इसी वजह से घर खरीदने से बच रही है. सर छुपाने के लिए वो अपने पति के साथ वैन में रहती है.

द सन वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार कर्टनी और नाटे पति पत्नी हैं जो अपने एक कुत्ते के साथ वैन में रहते हैं. ये गाड़ी ही उनका घर है जिसे उन्होंने घर की तरह डिजाइन किया है और अंदर हर जरूरी सुविधा को अरेंज भी किया है. उनकी इस वैन में बिस्तर है, किचन है, सिंक है, टेबल, कुर्सी और यहां तक कि एक पोर्टेबल टॉयलेट भी है. उनके इस घर में फ्रीजर भी है. पर सवाल ये उठता है कि पैसे होते हुए भी ये कपल पिछले 5 सालों से क्यों वैन में रह रहा है?

रिपोर्ट के अनुसार कपल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टिकटॉक पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें कर्टनी ने बताया कि वो ऐसी जिंदगी क्यों बिता रही हैं. उन्होंने बताया कि पिछले 4 सालों में वो इतना सेव कर चुके थे कि खुद का घर खरीद लेते. वो घर खरीदने के प्रोसेस में काफी आगे आ भी गए थे पर इस पूरे प्रोसेस के दौरान उन्होंने एक बेहद जरूरी चीज सीखी. उन्होंने कहा कि सिर्फ एक छत के लिए इतने ज्यादा कर्ज में डूबना ठीक नहीं है.

उसके बदले में वैन में रहना ज्यादा आसान था. वो अगर घर लेते तो कम से कम 30 सालों तक कर्ज चुकाते रहते. कपल के अंदर अभी भी ये तमन्ना है कि वो घर के मालिक बन जाएं पर अब वो घर तभी खरीदेंगे जब उनके ऊपर ज्यादा कर्ज का बोझ ना हो. यही सब सोचकर उन्होंने वैन खरीदा, उसे अपने हिसाब से डिजाइन किया और उसी में अपने पालतू कुत्ते के साथ रहने लगे. अब वो सोशल मीडिया पर अपनी लाइफ से जुड़े रोचक वीडियोज पोस्ट करते हैं जिसमें वो बताते हैं कि उनकी लाइफ कैसी है. इंस्टाग्राम पर उन्हें 4 लाख के करीब लोग फॉलो करते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-