212 km की रेंज वाला सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च

212 km की रेंज वाला सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च

प्रेषित समय :12:01:32 PM / Sat, Dec 16th, 2023
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

सिंपल एनर्जी के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंपल वन का, जिसे ओला एस1 प्रो, ऐथर 450एक्स और टीवीएस आईक्यूब के साथ ही हीरो वीडा वी1 प्रो समेत अन्य प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर का सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी माना जा रहा है। सिंपल वन को 1.45 लाख रुपये से लेकर 1.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, बेंगलुरु) प्राइस के साथ पेश किया गया है। सिंपल वन की बुकिंग पिछले साल ही शुरू हो गई थी और अब अगले महीने 6 जून से बेंगलुरु में इसकी डिलीवरी शुरू हो जाएगी।

सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर को रेड, ब्लू, ब्लैक और वाइट जैसे 4 मोनोटोन कलर के साथ ही दो डुअल-टोन कलर ऑप्शन में भी पेश किया गया है। डुअल-टोन कलर ऑप्शन के लिए ग्राहकों को 5,000 रुपये ज्यादा खर्च करने होंगे।

बैटरी, पावर और रेंज- सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर में 5 किलोवॉट की लिथियम-आयन बैटरी (एक फिक्स्ड और एक रिमूवेबल) दी गई है। इसका 8.5kW परमानेंट मैग्नेट मोटर 72Nm का मैक्सिमम टॉर्क जेनरेट करता है। सिंपल एनर्जी का दावा है कि इस स्कूटर को एक बार फुल चार्ज करने पर 212 किलोमीटर (6 प्रतिशत एसओसी बाकी के साथ) तक चला सकते हैं।

चार्जिंग टाइम- सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर को घर या पोर्टेबल चार्जर के जरिये 5 घंटे 54 मिनट में 0-80 पर्सेंट तक चार्ज किया जा सकता है। इसके बैटरी पैक को फास्ट चार्जर से 1.5 किलोमीटर प्रति मिनट की दर से 80 पर्सेंट तक चार्ज किया जा सकता है। यहां बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए 750W चार्जर सितंबर 2023 से उपलब्ध होगा और ग्राहक इसे 13,000 रुपये एक्स्ट्रा देकर खरीद सकते हैं।

फीचर्स और स्पीड- सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और नेविगेशन कंट्रोल के साथ 7-इंच की टीएफटी स्क्रीन, ओवर-द-एयर अपडेट, ऑल एसलईडी लाइट्स, बूट लाइट और 30 लीटर की स्टोरेज मिलती है। इस प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर में इको, राइड, डैश और सोनिक जैसे 4 राइडिंग मोड्स मिलते हैं। वहीं, स्पीड की बात करें तो सिंपल वन को महज 2.77 सेकंड में 0-40 Kmph की स्पीड से चला सकते हैं और टॉप स्पीड 105 किलोमीटर प्रति घंटे की है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-