मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम को जहर दिए जाने का दावा, हालत नाजुक

मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम को जहर दिए जाने का दावा, हालत नाजुक

प्रेषित समय :09:16:48 AM / Mon, Dec 18th, 2023
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. भारत के मोस्ट वांटेड अंडरववर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को जहर दिया गया है. जहर दिए जाने के बाद उसके अस्पताल में भी भर्ती होने का दावा है. दाऊद की हालत गंभीर बताई जा रही है. जहर दिए जाने की अभी पुष्टि नहीं है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पाकिस्तान में गूगल सर्विसेज, ट्विटर तक फिलहाल डाऊन हैं. इसको भी दाऊद ही के खबर से जोड़ कर देखा जा रहा है.पाकिस्तानी पत्रकार आरजू कासमी ने भी दाऊद इब्राहिम की हालत नाजुक होने की बात कही है.

भारत को कई बरसों से दाऊद की तलाश है. ये जानते हुए कि वह पाकिस्तान में लंबे अरसे से रह रहा है, अब तक वह कभी दुनिया की पकड़ में नहीं आ सका. भारत की ओर से बारबार उसके खिलाफ सबूत दिए जाने के बाद भी पाकिस्तान ने अपने यहां उसकी मौजूदगी से इनकार किया.दाऊद इब्राहिम के गुनाहों की फेहरिस्त काफी लंबी है. आइए जानते हैं कि दाऊद इब्राहिम के भारत में किस तरह के गुनाह रहे हैं?

1993 के बम धमाके में उसकी भूमिका को लेकर वह भारत की जांच एजेंसियों की तलाश में हमेशा रहा. 1993 का मुंबई बम धमाका जिसमें कम से कम 250 लोगों की मौत हुई, उसके पीछे मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम ही का हाथ रहा. पिछले साल ही भारत की जांच एजेंसी ने एक चार्जशीट दाखिल किया जिसमें आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के पांच लोग को आरोपी बनाया गया. इस केस में ग्लोबल टेररिस्ट नेटवर्क चलाने और आपराधिक गतिविधियों में शामिल होने के मामले को आधार बनाया गया. आतंकी गतिविधियों की बात अगर करें तो अल कायदा और लश्कर से भी दाऊद इब्राहिम के रिश्ते बताए जाते रहे.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-