कोविड के नए वेरिएंट ने बढ़ाई चिंता, देश में 5 मौतें, डबलूएचओ ने जारी की एडवाइजरी

कोविड के नए वेरिएंट ने बढ़ाई चिंता, देश में 5 मौतें, डबलूएचओ ने जारी की एडवाइजरी

प्रेषित समय :14:36:52 PM / Mon, Dec 18th, 2023
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. देश में एक बार फिर से कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। कोविड-19 संक्रमण के नए वेरिएंट जेएन-1 की केरल में पुष्टि के बाद सरकार देशभर में अलर्ट मोड पर है। पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के 335 से अधिक मामले सामने आए है। वहीं यूपी और केरल में 5 लोगों की मौत हुई है।

उधर, डब्ल्यूएचो भारत समेत कई देशों में कोरोना के बढ़ते मामलों से चिंता में है। उसने एडवाइजरी जारी करते हुए देशों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी है। केरल में 4 जबकि यूपी में 1 मौत की सूचना है। कोविड-19 से 5,33,316 लोगों की मौत हो चुकी है कोरोना के कारण देश में मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत है। वहीं, संक्रमण से उबरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 4.46 करोड़ (4,44,69,799) है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि राष्ट्रीय रिकवरी दर 98.81 प्रतिशत आंकी गई है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कई देशों में कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता जताई है। संगठन ने सभी प्रभावित देशों से कड़ी निगरानी रखने और लगातार टेस्टिंग जारी रखने का अनुरोध किया है। डब्ल्यूएचओ ने वैश्विक स्वास्थ्य निकाय की कोविड-19 तकनीकी प्रमुख डॉ. मारिया वान केरखोव का एक वीडियो भी जारी किया। जिन्होंने कोरोना मामलों में वृद्धि के पीछे के कारणों को समझाया और बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में भी बात की। 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केरल में कोरोना के नए वैरिएंट की एंट्री, जानें लक्षण

देश में कोरोना के बाद कम उम्र के 6 लाख लोगों को आया हार्ट अटैक: राज्यसभा में दी जानकारी