MCU : घरेलू हिंसा की सजा के बाद मार्वल ने जोनाथन मेजर्स उर्फ़ KANG को निकला

MCU : घरेलू हिंसा की सजा के बाद मार्वल ने जोनाथन मेजर्स उर्फ़ KANG को निकला

प्रेषित समय :20:15:38 PM / Tue, Dec 19th, 2023
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

मार्वल के उभरते स्टार का पतन: जोनाथन मेजर्स गिरफ्तार, सुपरहीरो ब्रह्मांड से बाहर!

एमी-नॉमिनेटेड अभिनेता जोनाथन मेजर्स का हॉलीवुड का सफर एक आश्चर्यजनक मोड़ पर आ गया है। न्यूयॉर्क की एक जूरी ने 34 वर्षीय मेजर्स को उनकी तत्कालीन प्रेमिका, ब्रिटिश कोरियोग्राफर ग्रेस जबारी, पर हमला करने और उन्हें परेशान करने का दोषी पाया है।

इस फैसले के बाद, मार्वल स्टूडियोज ने अभिनेता के साथ सभी संबंध तोड़ दिए, उनके सुपरहीरो ब्रह्मांड के भविष्य पर अनिश्चितता की छाया डाल दी। यह निर्णय "एंट-मैन एंड द वास्प: क्वांटुमेनिया" और डिज़्नी+ सीरीज़ "लोकी" में खलनायक कांग द कॉन्करर की भूमिका निभाने वाले मेजर्स के साथ मार्वल की योजनाओं पर पानी फेर देता है। वह कथित तौर पर "एवेंजर्स: द कांग डायनास्टी" और इसके सीक्वल "एवेंजर्स: सीक्रेट वॉर्स" में अपनी भूमिका दोहराने वाले थे।

मार्वल ने भूमिका को फिर से कास्ट किया है या कहानी से कांग को निकाल दिया है, यह अभी तक स्पष्ट नहीं है। इस बीच, मेजर्स के कार्यों का परिणाम एमसीयू से परे है। मेजर्स अभिनीत आगामी ड्रामा "मैगज़ीन ड्रीम्स" को स्थगित कर दिया गया है, और अमेरिकी सेना ने उन्हें एक विज्ञापन अभियान से हटा दिया है।

यह चौंकाने वाली घटना सुपरहीरो फिल्मों की लोकप्रियता और उद्योग द्वारा पर्दे के पीछे के दुर्व्यवहार से निपटने के सवाल उठाती है। क्या यह दर्शकों के अनंत सीजीआई तमाशों से थकने का संकेत है, या मार्वल ब्रांड का आकर्षण अडिग रहेगा?

  • जोनाथन मेजर्स प्रेमिका पर हमले के लिए दोषी पाए गए
  • मार्वल स्टूडियोज ने रिश्ते तोड़ दिए
  • एमसीयू में कांग द कॉन्करर का भविष्य अनिश्चित
  • "मैगज़ीन ड्रीम्स" और सेना अभियान स्थगित
  • सुपरहीरो फिल्मों की लोकप्रियता और जवाबदेही के सवाल

अभियोजन पक्ष ने इस हमले को मेजर द्वारा शारीरिक और भावनात्मक हिंसा के माध्यम से अपनी प्रेमिका पर "नियंत्रण स्थापित करने" के प्रयासों में नवीनतम वृद्धि के रूप में चित्रित किया। जूरी को पूर्व जोड़े के बीच वॉयस रिकॉर्डिंग और टेक्स्ट संदेश दिखाए गए। "मैं एक राक्षस हूं। एक भयानक आदमी। प्यार करने में सक्षम नहीं," अभिनेता ने सितंबर 2022 में खुद को मारने की धमकी देते हुए एक संदेश भेजा था। अधिक पाठ संदेशों में मेजर और जब्बारी के बीच एक पूर्व घटना पर भी चर्चा की गई। ऐसा प्रतीत होता है कि अभिनेता जब्बारी के सिर पर चोट लगने के बाद उसे अस्पताल जाने से मना कर रहा है। उसी महीने एक बहस के ऑडियो में, मेजर्स ने सुश्री जब्बारी से कहा कि उन्हें मार्टिन लूथर किंग और पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नियों, कोरेटा स्कॉट किंग और मिशेल ओबामा की तरह व्यवहार करने की ज़रूरत है। उन्होंने कहा, "मैं न केवल अपने लिए बल्कि अपनी संस्कृति और दुनिया के लिए महान काम कर रहा हूं।" उन्होंने कहा कि उन्हें उनके लिए "बलिदान" करने की आवश्यकता होगी। सुश्री जब्बारी की वकील ब्रिटनी हेंडरसन ने कहा कि उनकी मुवक्किल ने "अदालत में और बहुत सार्वजनिक रूप से, अपने साथ हुए दुर्व्यवहार को फिर से जीने के लिए मजबूर होने के दौरान अकाट्य ताकत और शिष्टता दिखाई थी"। उन्होंने पीए समाचार एजेंसी को दिए एक बयान में कहा, "इस मामले को अंत तक देखने का उनका अटूट संकल्प अन्य बचे लोगों और घरेलू हिंसा के पीड़ितों को दिखाने की इच्छा से पैदा हुआ है, कि वे भी अपने दुर्व्यवहार करने वाले को जवाबदेह ठहरा सकते हैं।" . अभिनेता की दोषसिद्धि के बाद मेजर्स के वकील द्वारा साझा किए गए एक बयान में कहा गया है कि उन्हें अपनी बेगुनाही पर विश्वास है, "अभी भी प्रक्रिया में विश्वास है और वह अपना नाम पूरी तरह से बरी करने के लिए तत्पर हैं"। सजा 6 फरवरी को सुनाई जाएगी. न्यायाधीश ने एक नया सुरक्षा आदेश भी जारी किया, जिसके अनुसार उन्हें सुश्री जब्बारी से कोई संपर्क नहीं रखना होगा।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-