अन्य एंड्रॉइड डिवाइस से ऐप्स हटाने की सुविधा देगा गूगल प्ले स्टोर का नया विकल्प

अन्य एंड्रॉइड डिवाइस से ऐप्स हटाने की सुविधा देगा गूगल प्ले स्टोर का नया विकल्प

प्रेषित समय :11:14:28 AM / Wed, Dec 20th, 2023
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

गूगल अपने प्ले स्टोर में एक नया विकल्प जोड़ रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को अपने अन्य एंड्रॉइड डिवाइस से ऐप्स को अनइंस्टॉल करने की सुविधा देगा। 9 टू 5 गूगल की रिपोर्ट के अनुसार, गूगल सिस्टम अपडेट चेंजलॉग के अनुसार, प्ले स्टोर अब अन्य कनेक्टेड" एंड्रॉइड डिवाइसों से ऐप्स हटाने के लिए एक नया विकल्प पेश कर रहा है। गूगल केवल एक संक्षिप्त विवरण प्रदान करता है लेकिन यह बताता है कि यह एंड्रॉइड (ऑटो, पीसी, फोन, टीवी और वेयर) के सभी उदाहरणों पर सपोर्टेड है।

गूगल ने कहा वह (ऑटो, पीसी, फोन, टीवी, वियर) कनेक्टेड डिवाइस पर ऐप्स को अनइंस्टॉल करने में आपकी मदद के लिए नई सुविधा ला रहा है। गूगल का नया रिमोट अनइंस्टॉल फीचर प्ले स्टोर के वर्जन 38.8 (जो अभी तक व्यापक रूप से वितरित नहीं किया गया है) में है। रिपोर्ट में बताया गया है कि सुविधा को सक्षम करने के बाद, प्ले स्टोर का "ऐप्स प्रबंधित करें" अनुभाग आपके द्वारा वर्तमान में उपयोग किए जा रहे एंड्रॉइड डिवाइस से अलग एंड्रॉइड डिवाइस पर इंस्टॉल किए गए ऐप्स को प्रदर्शित कर सकता है, और ऐप को उस यूआई से अन्य डिवाइस से हटाया जा सकता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह सुविधा आपको उपयोग किए गए स्टोरेज के आधार पर अपने अन्य उपकरणों पर इंस्टॉल किए गए ऐप्स की सूची को व्यवस्थित करने की भी अनुमति देती है। इस बीच गूगल ने पिक्सल उपकरणों के लिए अधिक सुविधाएं पेश की हैं। टेक दिग्गज ने उपयोगकर्ताओं को उनके पिक्सेल फोन के साथ समस्याओं का निदान करने में मदद करने के लिए एक टूल जारी किया हैै।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-