संजय सिंह के अध्यक्ष बनते ही साक्षी मलिक ने कुश्ती छोडऩे का ऐलान किया, कहा पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण के पार्टनर है

संजय सिंह के अध्यक्ष बनते ही साक्षी मलिक ने कुश्ती छोडऩे का ऐलान किया, कहा पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण के पार्टनर है

प्रेषित समय :18:02:17 PM / Thu, Dec 21st, 2023
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

रेवाड़ी. भारतीय कुश्ती संघ के चुनाव में संजय सिंह के अध्यक्ष चुने जाने के बाद बृजभूषण के खिलाफ धरना देने वाले रेसलर खासे नाराज है. यहां तक कि दिल्ली में आज रेसलर बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक व विनेश फोगाट ने पत्रकारवार्ता आयोजित की. पत्रकारों से चर्चा के दौरान साक्षी मलिक भावुक हो गईं और उन्होने कुश्ती त्यागने का ऐलान कर दिया. इस दौरान उन्होंने अपने जूते उठाकर टेबल पर रख दिए और उठकर वहां से चली गईं.

इससे पहले साक्षी मलिक ने कहा कि हम लड़ाई नहीं जीत पाए कोई बात नहीं. हमारा समर्थन करने देशभर से दूर-दूर से आए लोगों का आभार. हमारी लड़ाई आगे भी जारी रहेगी. भरी हुई आवाज में साक्षी ने कहा कि पहलवानों ने डब्ल्यूएफआई में महिला प्रेसिडेंट की मांग की थी लेकिन सब जानते हैं कि बृजभूषण का तंत्र कितना मजबूत है. मैं और बजरंग पूनिया गृहमंत्री से मिले थे. हमने बाकायदा लड़कियों के नाम लेकर उन्हें बताया था कि रेसलिंग को बचा लें लेकिन कुछ नहीं हुआ. साक्षी ने कहा कि चुने गए नए अध्यक्ष संजय सिंह बृजभूषण सिंह के पार्टनर हैं.

जब तक बृजभूषण सिंह व उनके जैसे लोग कुश्ती संघ से जुड़े हैं न्याय की उम्मीद नहीं है. ऐसे में मैं आज से ही अपनी कुश्ती त्यागती हूं. आज से आप मुझे मैट पर नहीं देखेंगे. इस दौरान बजरंग पूनिया ने कहा कि पूरा देश जानना चाहता है कि खिलाड़ी इतने दिन चुप क्यों थे. हमने पिछले साल जनवरी में धरना दिया था. उसके बाद एक कमेटी बनाई गई. हम पहले सच्चाई की लड़ाई लड़ रहे थे. अब बहन-बेटियों की लड़ाई लड़ रहे हैं. हमारे अंदर जितना दम था हम लड़े लेकिन सरकार से जो उम्मीद थी वो पूरी नहीं हुई.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-