MP: कांग्रेस का प्रदर्शन, जीतू पटवारी बोले- सांसदों का निलंबन तानाशाही, बीजेपी ने शिवराज को दरकिनार किया

MP: कांग्रेस का प्रदर्शन, जीतू पटवारी बोले- सांसदों का निलंबन तानाशाही, बीजेपी ने शिवराज को दरकिनार किया

प्रेषित समय :18:42:43 PM / Fri, Dec 22nd, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

भोपाल. लोकसभा और राज्यसभा से 146 सांसदों के निलंबन के विरोध में भोपाल में कांग्रेस ने धरना प्रदर्शन किया. रोशनपुरा चौराहा पर इस प्रदर्शन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा, बीजेपी ने चुनाव में शिवराज का चेहरा दिखाया और परिणाम के बाद सीएम बदल दिया. तीनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों के चयन की प्रक्रिया को देखें. क्या विधायकों को अपनी पसंद का मुख्यमंत्री चुनने का अधिकार नहीं है. शिवराज ने अपने वादे और विचार प्रदेश की जनता को बताए और उन्हें ही किनारे कर दिया गया.

जीतू पटवारी ने कहा, विधानसभा और लोकसभा लोकतंत्र के मंदिर हैं. इसमें जनता की समस्याओं के समाधान को लेकर सवाल होते हैं. भाजपा ने इस ताकत को चकनाचूर किया है. इस एहसास को मैं जी सकता हूं. पिछले सत्र में मुझे जिस तरह से निलंबित किया गया, वह एक उदाहरण है. ये तानाशाही है.

सांसदों को केंद्र सरकार के इशारे पर निलंबित किया

भोपाल में प्रदर्शन में पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव भी मौजूद रहे. कांग्रेस ने केंद्र की भाजपा सरकार की नीतियों और सांसदों के निलंबन का विरोध किया. इंदौर में रीगल चौराहा पर कांग्रेस ने प्रदर्शन किया. कांग्रेस का कहना है कि केंद्र की भाजपा सरकार के इशारे पर 146 सांसदों का निलंबन किया गया है. लोकतंत्र की इस तरह की जा रही हत्या के विरोध में धरना-प्रदर्शन किया गया. इसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव और पार्टी के पदाधिकारी भी पहुंचे थे.

जीतू पटवारी ने ईवीएम पर उठाए सवाल

पटवारी ने कहा, ईवीएम की वर्किंग पर सवाल उठ रहे हैं. लोकतंत्र में ईवीएम को लेकर कई लोगों ने कोर्ट में कई केस लगाए हैं. चुनाव परिणाम आने पर लोगों का विश्वास कम होने लगता है. यह सवाल भी उठ रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी के 2014 में सत्ता में आने के बाद 500 से ज्यादा सांसद सस्पेंड हुए हैं. पटवारी ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को लेकर कहा, सीएम यादव ने संकल्प पत्र को गीता रामायण कहा है. उन्हें पता होना चाहिए कि पिछला संकल्प पत्र आधा भी पूरा नहीं हुआ है तो उनकी बात का कैसे भरोसा किया जाए.

मोहन सरकार का रिमोट दिल्ली के पास- उपनेता प्रतिपक्ष

उपनेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे ने कहा, मध्य प्रदेश केंद्र शासित प्रदेश बनने की ओर बढ़ चुका है. हमने स्पीकर पद के लिए समर्थन किया. डिप्टी स्पीकर पद की मांग की तो भाजपा नेताओं ने कहा, दिल्ली से बात करनी होगी. डॉ. मोहन यादव जी ज्यादा खुश ना हों, इस सरकार का रिमोट भी दिल्ली के पास है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने कहा, मायूस ना हों यह वक्त है, यह भी गुजर जाएगा. 2024 में हम एक नई इबारत लिखेंगे. पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा, भाजपा बताएं कि भगत सिंह ने जब संसद पार्लियामेंट में बम फेंका था वह सही था या गलत था. वह बताएं अंग्रेज शासन का उनको दंड देना सही था या गलत था. रोजगार नौजवानों ने अपने हक की आवाज उठाने के लिए यह काम किया है.

कांग्रेस देशव्यापी प्रदर्शन की भी तैयारी में

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट कर कहा- हैं तैयार हम, साथियों, आने वाले 28 दिसंबर को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस अपने गौरवशाली इतिहास के 138 साल पूरे करने जा रही है. कांग्रेस के इस स्थापना दिवस पर नागपुर में दोपहर दो बजे से राष्ट्रीय स्तर की विशाल रैली हैं तैयार हम का आयोजन किया जा रहा है. हमें राष्ट्र निर्माण में कांग्रेस की विचारधारा को जन-जन तक लेकर जाना है. एक खुशहाल और समृद्ध हिंदुस्तान बनाना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-