तमिलनाडु सरकार ने 2015 की बाढ़ से नहीं सीखा : FM निर्मला सीतारमण

तमिलनाडु सरकार ने 2015 की बाढ़ से नहीं सीखा : FM निर्मला सीतारमण

प्रेषित समय :16:01:05 PM / Sat, Dec 23rd, 2023
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली, 20 जुलाई 2023

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को तमिलनाडु सरकार की आलोचना की, जिसमें कहा गया कि उसने 2015 की बाढ़ से सबक नहीं सीखा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने बाढ़ के लिए पर्याप्त तैयारी नहीं की थी और इससे बड़ी तबाही हुई।

सीतारमण ने कहा, "तमिलनाडु सरकार ने 2015 की बाढ़ से सबक नहीं सीखा है। राज्य ने बाढ़ के लिए पर्याप्त तैयारी नहीं की थी और इससे बड़ी तबाही हुई।"

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को बाढ़ के पूर्वानुमान और चेतावनी प्रणाली में सुधार करने की जरूरत है। उन्हें बाढ़ राहत और पुनर्वास योजनाओं में सुधार करने की भी जरूरत है।

सीतारमण ने कहा, "राज्य सरकार को बाढ़ के पूर्वानुमान और चेतावनी प्रणाली में सुधार करने की जरूरत है। उन्हें बाढ़ राहत और पुनर्वास योजनाओं में भी सुधार करने की जरूरत है।"

2015 में, तमिलनाडु में भीषण बाढ़ आई थी, जिसमें 400 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी और लाखों लोग बेघर हो गए थे। बाढ़ से राज्य की अर्थव्यवस्था को भी भारी नुकसान हुआ था।

इस साल, तमिलनाडु में फिर से बाढ़ आई है। राज्य के कई हिस्सों में बाढ़ के पानी में डूबने से 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई है और लाखों लोग प्रभावित हुए हैं।

सीतारमण ने कहा कि केंद्र सरकार तमिलनाडु सरकार को बाढ़ राहत और पुनर्वास में मदद कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने राज्य को 1,000 करोड़ रुपये की राहत राशि दी है।

उन्होंने कहा, "केंद्र सरकार तमिलनाडु सरकार को बाढ़ राहत और पुनर्वास में मदद कर रही है। हमने राज्य को 1,000 करोड़ रुपये की राहत राशि दी है।"

सीतारमण ने कहा कि केंद्र सरकार राज्य सरकार के साथ मिलकर काम कर रही है ताकि बाढ़ से प्रभावित लोगों को जल्द से जल्द राहत मिल सके।


 

निर्मला सीतारमण, भारत की वित्त मंत्री की संबंधित सूचनाएं

सीतारमण ने कहा कि आवंटन में वृद्धि का उपयोग सैनिकों के कल्याण में सुधार के लिए भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार सैनिकों के वेतन और भत्तों में वृद्धि करेगी और उन्हें बेहतर आवास और चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करेगी।

सीतारमण ने कहा, "हम सैनिकों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम उनके वेतन और भत्तों में वृद्धि करेंगे और उन्हें बेहतर आवास और चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करेंगे।"

रक्षा के लिए आवंटन में वृद्धि भारत की बढ़ती सुरक्षा चिंताओं को दर्शाती है। भारत पड़ोसी देशों से सीमा विवादों का सामना कर रहा है और आतंकवाद से भी जूझ रहा है।

नई दिल्ली, 2 अगस्त 2023

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को 2023-24 के बजट में रक्षा खर्च में 10.7% की वृद्धि की घोषणा की। इस साल रक्षा के लिए कुल 5,25,166 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं, जो पिछले साल के 4,75,220 करोड़ रुपये से अधिक है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-