फाॅर्च्यूनर से भी महंगी है ये बाइक, 3 सेकंड में पकड़ लेती है 100 की रफ्तार

फाॅर्च्यूनर से भी महंगी है ये बाइक, 3 सेकंड में पकड़ लेती है 100 की रफ्तार

प्रेषित समय :11:50:10 AM / Sun, Dec 24th, 2023
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. बीएमडब्ल्यू ने सुपर बाइक लवर्स को एक बड़ी खुशखबरी दी है. कंपनी ने भारत में अपनी सबसे महंगी बाइक BMW M 1000 RR की डिलीवरी शुरू कर दी है. कंपनी ने इस बाइक को दो वर्जन स्टैंडर्ड और कम्पटीशन मॉडल में उतारा है. बाइक के स्टैंडर्ड वर्जन की कीमत 49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) और कम्पटीशन वर्जन की कीमत 55 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है.

अगर कीमत को देखें तो यह बाइक टोयोटा की फाॅर्च्यूनर एसयूवी से भी अधिक महंगी है. बता दें कि बीएमडब्ल्यू की ये बाइक S 1000 RR पर आधारित स्पोर्ट्स बाइक है. हालांकि, कंपनी ने इसे कई तरह के अपडेट और डिजाइन में बदलाव करने के बाद उतारा है. BMW M 1000 RR पूरी तरह से एक रेसिंग बाइक की तरह दिखती है.

999cc का है दमदार इंजन- BMW M 1000 RR की बात करें तो इस बाइक में कंपनी ने 999cc का इनलाइन, 4-सिलेंडर पावरफुल इंजन लगाया है जो 211 बीएचपी की पॉवर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. बीएमडब्ल्यू का यह बाइक 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है. गियरशिफ्टिंग को आसान बनाने के लिए बाइक में बाई डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर भी दिया गया है.

फीचर्स भी धांसू- इसके अलावा सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए इस बाइक में डुअल चैनल एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल, स्लाइड कंट्रोल, 7 राइड मोड, लॉन्च कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल, स्टीयरिंग स्टेब्लाइजर, क्रूज कंट्रोल ड्राप सेंसर और हिल स्टार्ट जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड तौर पर दिए गए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-