MP: मोहन सरकार के मंत्रीमंडल विस्तार के बाद पहली कैबिनेट की बैठक, सीएम ने कहा कि लोकसभा चुनाव है एक्टिव रहे मंत्रीगण..

MP: मोहन सरकार के मंत्रीमंडल विस्तार के बाद पहली कैबिनेट की बैठक, सीएम ने कहा कि लोकसभा चुनाव है एक्टिव रहे मंत्रीगण..

प्रेषित समय :16:49:52 PM / Tue, Dec 26th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, जबलपुर/भोपाल. मध्यप्रदेश में मोहन यादव सरकार के मंत्रीमंडल का गठन होने के बाद आज पहली कै बिनेट की बैठक आयोजित की गई. बैठक में सीएम श्री यादव ने कहा कि लोकसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए सभी मंत्रीगण अपने अपने क्षेत्र में एक्टिव व अलर्ट मोड में रहे. सभी को विक सित भारत यात्रा के साथ ही केन्द्र व राज्य की योजनाओं का प्रचार-प्रसार करें.

सीएम मोहन यादव ने आगे कहा कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिलावार प्रभार की जिम्मेदारी जल्द ही मंत्रियों को सौंपी जाएगी. इस बैठक में कई मंत्रियों ने जिलों की स्थिति के हिसाब से मुख्यमंत्री को सुझाव भी दिए. उन्होने मंत्रियों के साथ सरकार की प्राथमिकताओं के बारे में चर्चा करते हुए भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने 6 महीने के लिए कामकाज की गाइडलाइन तय की है.  

इस बारे में भी मंत्रियों को जानकारी दी गई. सूत्रों के मुताबिकए विभागों के बंटवारे पर भी बातचीत हुई. बैठक के बाद कई मंत्रियों ने मुख्यमंत्री डॉ यादव के साथ व्यक्तिगत मुलाकात की. यह डॉ मोहन यादव कैबिनेट की दूसरी बैठक थी. 13 दिसंबर को मुख्यमंत्री ने दोनों डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा व राजेंद्र शुक्ल के साथ पहली कैबिनेट मीटिंग की थी. गौरतलब है कि मोहन सरकार के कैबिनेट विस्तार के बाद अब मंत्रियों की संख्या 31 हो गई है. इसके बाद अब सीएम विभागों का बंटवारा करने में जुट गए है, ऐसा माना जा रहा है आज शाम तक विभागों का बंटवारा हो जाए, वहीं सामान्य प्रशासन विभाग सीएम अपने पास ही रखेगें. बाकी विभाग डिप्टी सीएम व मंत्रियों के बीच बांटे जाएगें. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-