IMD का दिल्ली, एमपी, यूपी में कोहरे का रेड अलर्ट, 110 फ्लाइट्स लेट, गाडिय़ां टकराईं, 8 लोगों की मौत

IMD का दिल्ली, एमपी, यूपी में कोहरे का रेड अलर्ट, 110 फ्लाइट्स लेट, गाडिय़ां टकराईं, 8 लोगों की मौत

प्रेषित समय :19:45:43 PM / Wed, Dec 27th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. दिल्ली में कोहरे को लेकर रेड अलर्ट है. घनी धुंध के कारण रेलवे, सड़क और एयर रूट प्रभावित हुए हैं. दिल्ली के पालम में बुधवार (27 दिसंबर) सुबह 7 बजे 50 मीटर से भी कम विजिबिलिटी रही. दिल्ली एयरपोर्ट पर 110 फ्लाइट्स लेट हो गईं. दो फ्लाइट्स डायवर्ट की गई हैं.

उत्तर प्रदेश और राजस्थान में घने कोहरे के कारण मंगलवार रात से बुधवार सुबह तक 9 सड़क हादसे हुए. इनमें 6 यूपी और 3 राजस्थान की घटनाएं हैं. इन हादसों में 55 गाडिय़ां टकरा गईं. दोनों राज्यों में 8 लोगों की मौत हुई है. 49 लोग घायल हैं.

यूपी में आगरा-फिरोजाबाद हाईवे पर बुधवार सुबह 15 गाडिय़ां टकरा गईं. इसमें 1 की मौत हो गई. 6 लोग घायल हो गए. दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर 25 वाहन आपस में टकरा गए. इसमें 5 लोग घायल हो गए. मेरठ में अज्ञात वाहन ने बाइक को टक्कर मार दी. बाइक सवार की मौत हो गई. उन्नाव में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर मंगलवार देर रात 6 गाडिय़ां आपस में टकरा गईं. इसमें 1 शख्स की मौत हो गई. 16 लोग घायल हैं. बागपत में एक मिनी बस और ट्रक की भिड़ंत में दो महिलाओं की मौत हो गई. 13 लोग घायल हो गए.

राजस्थान के भरतपुर में एक बस और ऑटो की भिड़ंत हुई. इसमें एक महिला समेत 2 लोगों की मौत हो गई. हनुमानगढ़ में एक बस और जीप की टक्कर में 1 व्यक्ति की मौत हो गई. सीकर में एनएच-52 पर दो कार और एक बस टकराने से 6 लोग घायल हो गए.

एमपी-राजस्थान समेत 14 राज्यों में अलर्ट

आईएमडी ने मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश समेत 14 राज्यों में कोहरे को लेकर अलर्ट जारी किया है. दिल्ली के अलावा पंजाब और हरियाणा में भी रेड अलर्ट है. पंजाब के अमृतसर में आज सुबह 5.30 बजे विजिबिलिटी जीरो पहुंच गई थी.

पंजाब से सटे हरियाणा के अंबाला, पेहोवा, कैथल, शाहाबाद और गुहला में सुबह 8 बजे विजिबिलिटी 10 से 50 मीटर तक रही. मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा में 28 दिसंबर तक घने कोहरे का अनुमान है. 29 दिसंबर से 30 दिसंबर तक हल्का कोहरा छाया रहेगा. मध्य प्रदेश के ग्वालियर में आज सुबह 200 मीटर विजिबिलिटी रही. भोपाल, इंदौर, जबलपुर, उज्जैन में भी धुंध छाई रही. आईएमडी के मुताबिक, मध्य प्रदेश में 30 दिसंबर से 4 जनवरी तक बारिश के साथ ओले गिरने के आसार हैं.

मौसम विभाग ने जारी किया फॉग मैप

आईएमडी ने बुधवार सुबह 5:15 बजे का सैटलाइट इमेज जारी किया है. इसमें पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़, दिल्ली, यूपी, उत्तरी राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश में बहुत घना कोहरा छाया है.

30 दिसंबर तक छाया रहेगा घना कोहरा

दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, ओडिशा, उत्तराखंड, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 30 दिसंबर तक घना कोहरा छाया रहेगा. यहां विजिबिलिटी रेंज 50 मीटर तक रहने का अनुमान है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-