मेदवेदेव, रुबलेव, सोफिया ने पीबीजी ईगल्स को विश्व टेनिस लीग में खिताबी जीत दिलाई

मेदवेदेव, रुबलेव, सोफिया ने पीबीजी ईगल्स को विश्व टेनिस लीग में खिताबी जीत दिलाई

प्रेषित समय :11:47:24 AM / Wed, Dec 27th, 2023
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

दुबई. यूएस ओपन चैंपियन दानिल मेदवेदेव और 2023 ऑस्ट्रेलियन ओपन क्वार्टर फाइनलिस्ट आंद्रेई रुब्लेव के नेतृत्व में पुनित बालन ग्रुप ईगल्स ने रविवार रात विश्व टेनिस लीग का खिताब जीता। संयुक्त अरब अमीरात के एतिहाद एरिना में खेले गए फाइनल में, पीबीजी ईगल्स ने प्रतिष्ठित ट्रॉफी और विजेता पर्स के लिए टीम काइट्स को 29-26 से हराया।
पुनित बालन ग्रुप खिलाड़ियों के जबरदस्त संयोजन के साथ धमाकेदार प्रदर्शन कर रहा था। अपना पहला मिश्रित युगल मुकाबला हारने के बावजूद, जहां मेदवेदेव-मीरा एंड्रीवा की जोड़ी टाई-ब्रेकर में पाउला बडोसा-स्टेफानोस सितसिपास से 6-7 (5-7) से हार गई, पीबीजी ईगल्स ने महिला युगल, पुरुष युगल और महिला एकल में जीत दर्ज करने के लिए धमाकेदार वापसी की।

महिला युगल वर्ग में एंड्रीवा और सोफिया केनिन ने बडोसा और आर्यना सबालेंका की कड़ी चुनौती पर काबू पाते हुए 7-5 से जीत दर्ज की। मेदवेदेव ने कहा, “यह मेरे लिए पहली विश्व टेनिस लीग थी और सीधे जीत के साथ शुरू होती है। इसलिए, मैं इससे खुश हूं, टीम के लिए खुश हूं और खुश हूं कि मैं कुछ अंक लाने में कामयाब रहा। मैं अपने युगल (पुरुष) से ​​खुश था, खासकर इसलिए क्योंकि सोफिया के साथ खेले गए पहले मैच में हम हार गए थे। और फिर मैं अपने खेल को आगे बढ़ाने में कामयाब रहा। उसके बाद हम जो एकमात्र युगल हारे वह मिश्रित युगल था। लेकिन यह ठीक है, टेनिस में ऐसा हो सकता है। ''

मेदवेदेव और रुब्लेव ने ग्रिगोर दिमित्रोव और लॉयड हैरिस के खिलाफ पुरुष युगल में काफी आसान प्रदर्शन किया,और विश्व नंबर 5 के रूप में 6-3 से जीत हासिल की, रुब्लेव अपने योगदान से खुश थे और वह पोडियम फिनिश के लिए टीम का नेतृत्व कर सकते थे। पुनित बालन समूह के, अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, पुनित बालन ने टिप्पणी की, “पीबीजी ईगल्स के हिस्से के रूप में हमारे समय के महान टेनिस खिलाड़ियों का होना अपने आप में एक अद्भुत अनुभव था और जीत के साथ शीर्ष पर रहना, हम इससे अधिक की उम्मीद नहीं कर सकते थे। जिस तरह से हमने मैचों का रुख किया और क्लिनिकल फिनिश सुनिश्चित की, वह महत्वपूर्ण था और मुझे बहुत खुशी है कि हम चैंपियंस के रूप में समाप्त हुए और अपने प्रशंसकों को जश्न मनाने का एक मजबूत कारण दिया क्योंकि हम 2023 को समाप्त कर रहे हैं। ''

पीबीजी ईगल्स ने महिला एकल वर्ग में वर्ल्ड नंबर 33 केनिन ने वर्ल्ड नंबर 2 सबालेंका को हराकर और ऊंची छलांग लगाई। पुरुष एकल मैच में विपक्षी टीम को शानदार जीत दर्ज करने की जरूरत थी। हालाँकि ग्रिगोर दिमित्रोव रुब्लेव पर 6-3 से जीत हासिल करने में कामयाब रहे, लेकिन पीबीजी ईगल्स के पास 29-26 से खिताब जीतने के लिए पर्याप्त पॉइंट कुशन था।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-