केएल राहुल का टेस्ट में शानदार शतक, टीम इंडिया की पहली पारी 245 रनों पर सिमटी, दक्षिण अफ्रीका का पहला विकेट गिरा

केएल राहुल का टेस्ट में शानदार शतक, टीम इंडिया की पहली पारी 245 रनों पर सिमटी, दक्षिण अफ्रीका का पहला विकेट गिरा

प्रेषित समय :15:57:40 PM / Wed, Dec 27th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

सेंचुरियन. भारतीय टीम के बल्लेबाज केएल राहुल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट में कमाल का शतक जड़ा है. टेस्ट करियर में उनका यह 8वां शतक है. जबकि बॉक्सिंग डे टेस्ट में राहुल ने अपना दूसरा शतक जड़ा है. खास बात यह है कि राहुल ने 8 में सात शतक विदेशी सरजमीं पर लगाए हैं. वह इसी के साथ सचिन तेंदुलकर के खास क्लब में शामिल हो गए हैं.

भारत के लिए बॉक्सिंग डे टेस्ट में दो शतक लगाने वाले वह तीसरे बल्लेबाज बने हैं. उनसे पहले सचिन और रहाणे ने ऐसा किया था. राहुल के शतक की बदौलत भारत की पहली पारी 245 रनों पर ऑल आउट हो गई. वहीं साउथ अफ्रीका का पहला विकेट भी गिर गया है.

राहुल बने भारत के संकटमोचक

केएल राहुल ने भारत के लिए इस पारी में शानदार शतक जड़ा और अकेले दम पर पारी को संभाला. उन्होंने 133 गेंदों की इस पारी में शतक पूरा किया. उन्होंने छक्का लगाकर शतक पूरा किया और मुश्किल परिस्थितियों में टीम इंडिया को मुश्किल से बाहर निकाला और स्कोर 240 पार पहुंचाया. उन्होंने 9वें विकेट के लिए मोहम्मद सिराज के साथ 47 और 8वें विकेट के लिए शार्दुल ठाकुर के साथ उपयोगी 43 रन जोड़े.

सेंचुरियन के सेंचुरी किंग राहुल

केएल राहुल का सेंचुरियन में यह दूसरा शतक है. वह इस मैदान पर दो शतक लगाने वाले पहले विजिटर बल्लेबाज (साउथ अफ्रीका के अलावा) बन गए हैं. वहीं 2021 में इसी मैदान पर बॉक्सिंग डे टेस्ट में ही उन्होंने 123 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी. अब उन्होंने लगातार दूसरे दौरे पर दूसरे टेस्ट में यहां शतक लगाया है. उन्होंने 101 रनों की पारी खेली और टीम इंडिया को 245 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया.

भारतीय टीम 245 पर ऑलआउट

केएल राहुल अब बतौर विकेटकीपर साउथ अफ्रीका में शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. उनसे पहले सिर्फ ऋषभ पंत ने ही ऐसा किया था. इस मैच में वह बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेल रहे हैं. उनकी इस पारी के बदौलत भारतीय टीम ने 245 का स्कोर खड़ा किया. इस मुश्किल पिच पर यह एक शानदार टोटल है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-