अभिनेता और डीएमडीके प्रमुख विजयकांत का चेन्नई में निधन

अभिनेता और डीएमडीके प्रमुख विजयकांत का चेन्नई में निधन

प्रेषित समय :11:45:53 AM / Thu, Dec 28th, 2023
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. अभिनेता और डीएमडीके प्रमुख विजयकांत का चेन्नई के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया है. कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद वह वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे. अस्पताल की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन में कहा गया हा कि निमोनिया के लिए भर्ती होने के बाद कैप्टन विजयकांत वेंटिलेटरी सपोर्ट पर थे. मेडिकल स्टाफ के सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद 28 दिसंबर 2023 की सुबह उनका निधन हो गया.

ऑन-स्क्रीन सैन्य किरदारों को निभाने के कारण उन्हें प्यार से "कैप्टन" कहा जाता था, उन्होंने सिनेमा में एक सफल करियर के साथ खुद को एक बहुमुखी अभिनेता के रूप में स्थापित किया. उन्होंने 154 फिल्मों में अभिनय किया और उसके बाद राजनीति में प्रवेश किया. विजयकांत ने 2005 में देसिया मुरपोक्कू द्रविड़ कड़गम (डीएमडीके) की स्थापना करके राजनीति में कदम रखा. वह विरुधाचलम और ऋषिवंडियम निर्वाचन क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करते हुए दो बार विधान सभा के सदस्य के रूप में कार्य किया. उनका राजनीतिक करियर तब चरम पर था जब वह 2011 से 2016 तक तमिलनाडु विधानसभा में विपक्ष के नेता बने.

विजयकांत ने 2005 में देसिया मुरपोक्कू द्रविड़ कड़गम (डीएमडीके) की स्थापना करके राजनीति में कदम रखा था. पार्टी की स्थापना तमिलनाडु में डीएमके और एआईएडीएमके जैसी स्थापित द्रविड़ पार्टियों को चुनौती देने के लिए एक वैकल्पिक राजनीतिक मंच प्रदान करने के उद्देश्य से की गई थी. डीएमडीके ने 2006 के तमिलनाडु विधान सभा चुनावों में अपनी चुनावी शुरुआत की. पार्टी ने स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ा और बड़ी संख्या में सीटें जीतने में कामयाब रही, जिससे खुद को राज्य के राजनीतिक परिदृश्य में एक ताकत के रूप में स्थापित किया. 2011 के तमिलनाडु विधान सभा चुनावों में डीएमडीके ने एआईएडीएमके के नेतृत्व वाले गठबंधन के साथ गठबंधन किया और विजयकांत विपक्ष के नेता बने थे. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-