बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को पहले टी-20 मैच में पांच विकेट से हराकर रचा इतिहास

बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को पहले टी-20 मैच में पांच विकेट से हराकर रचा इतिहास

प्रेषित समय :09:28:27 AM / Thu, Dec 28th, 2023
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली। बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज खेला गया, जिसमें बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराकर इतिहास रच दिया। बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को उसी के घर में टी20 मुकाबले में पहली बार हराया। मैच में पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड ने 9 विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाए थे। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाए और ये मुकाबला 5 विकेट से अपने नाम किया।

दरअसल, बांग्लादेश टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड टीम को पहले ही ओवर में महेदी ने टिम साईफट को शून्य पर आउट किया। अगले ही ओवर में इस्लाम ने सरकार के हाथों फिन ऐलन को कैच आउट कराया। इसके बाद ग्लेन फिलिप्स 0 पर आउट हुए। कीवी टीम ने शुरुआती चार बल्लेबाजों को 20 रनों के स्कोर पर पवेलियन भेजा। कीवी टीम की खराब शुरुआते के बाद जिमी नीशम ने 29 गेंदों का सामना करते हुए सर्वाधिक 48 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और तीन छक्के भी लगाए। मिचेल सैंटनर ने 23 रन की पारी खेली।

कीवी टीम की तरफ से इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा रन नहीं बना सका। न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 134 रन का स्कोर खड़ा किया। बांग्लादेश की तरफ से ईश सोढ़ी ने तीन विकेट, महेदी हसन और मुस्तफिजुर रहमान को 2-2 विकेट मिले। वहीं, रिशाद और तनजीम को 1-1 सफलता मिली।

135 रन का पीछा करते हुए बांग्लादेश की तरफ से रॉनी तालुकदार ने 10 रन की पारी खेली। इसके बाद कप्तान नजमुल शांतो के बल्ले से 19 रन और मोहम्मद तौहीद ने भी 19 रन की पारी खेली। सौम्य सरकार ने 22 रन की पारी खेली, जो कि बांग्लादेश की तरफ से सबसे ज्यादा की रही। महेदी हसन ने 19 रन बनाकर नाबाद रहे। मैक्लीन पार्क स्टेडियम में बांग्लादेश ने पहली बार न्यूजीलैंड को उसी के घर में रौंदकर जीत हासिल कर इतिहास रच दिया।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-