3 दिन बाद महंगी होने जा रही है ये गाड़ियां, कंपनियां बढ़ाने जा रही है दाम

3 दिन बाद महंगी होने जा रही है ये गाड़ियां, कंपनियां बढ़ाने जा रही है दाम

प्रेषित समय :11:44:04 AM / Fri, Dec 29th, 2023
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

3 दिन बाद नए साल की शुरुआत हो जाएगी. नए साल की शुरुआत देश में कई बदलाव होने जा रहे हैं, जिसका सीधा असर आम आदमी की जेब पर पड़ेगा. 1 जनवरी से देश की कई बड़ी कार कंपनियों ने गाड़ियों के दाम बढ़ाने का फैसला किया है. लग्जरी गाड़ियों के नाम भी इस लिस्ट में शामिल हैं. आइए आपको बताते हैं 1 जनवरी से कौन सी कार कंपनियां रेट बढ़ाने जा रही हैं.

हाल ही में होंडा कार्स इंडिया नई साल यानि जनवरी 2023 से अपनी गाड़ियों की कीमत में बढ़ोतरी करने जा रही है. कंपनी ने इसकी वजह बढ़ती इनपुट लागत बताई है, जिसके प्रभाव को कम करने के लिए, ये जापानी ऑटोमेकर अपने मॉडलों की कीमत बढ़ाने जा रही है. हुंडई इंडिया ने अभी तक इस बात का खुलासा नहीं किया है, कि कंपनी किस मॉडल पर कितनी कीमत की बढ़ोतरी करेगी है. इसका खुलासा होना अभी बाकी है.

इन कंपनियों ने किया बढ़ोतरी का ऐलान

होंडा- ने हाल ही में अपनी माइक्रो एसयूवी एलिवेट के साथ, घरेलू बाजार के सबसे ज्यादा कॉम्पिटिशन वाले सेगमेंट में एंट्री की है. इसे सितंबर में 11 लाख रुपए एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था. अगले साल की शुरुआत में इन कार्स की कीमतों में बढ़ोतरी हो सकती है.

टाटा – देश की सबसे मजबूत और बड़ी कार कंपनी टाटा मोटर्स ने भी अपनी कमर्शियल गाड़ियों के दाम में 3 फीसदी तक की बढ़ोतरी का फैसला किया है.

मारुती – गाड़ियों की लागत बढ़ने की वजह से मारुती ने भी नए साल से कीमतें बढ़ाने का फैसला किया है. नार्मल गाड़ियों की कीमतों में 2-3 परसेंट की बढ़ोतरी होगी. वहीं, लग्जरी सेगमेंट की गाड़ियों की कीमतों में इससे ज्यादा बढ़ोतरी होने की संभावना है.

ऑडी – लग्जरी कार कंपनियों की बात करें तो ऑडी भी नए साल से अपनी गाड़ियों की कीमतें बढ़ाने जा रही है. ऑडी ने 2 परसेंट की बढ़ोतरी का ऐलान किया है.

मर्सिडीज – ऑडी के अलावा मर्सिडीज ने भी नए साल से गाड़ियों की कीमतें 2 परसेंट तक बढ़ाने का फैसला किया है. नए साल यानि 1 जनवरी से नई कीमतें लागू होंगी.

महिंद्रा – SUV बनाने वाली महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी ने भी अपनी गाड़ियों की कीमतें बढ़ाने का फैसला किया है. कंपनी ने कहा है कि नए साल की शुरुआत यानि 1 जनवरी से नई कीमतें लागू होंगी. यानी अगर आप महिंद्रा की स्कार्पियो लेने का प्लान बना रहे हैं तो अब इसके लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे.

टोयोटा – टोयोटा ने भारत में 1 जनवरी से अपनी कारों की कीमतें बढ़ाने का ऐलान किया है. हालांकि, कंपनी ने अभी ये साफ़ नहीं किया है वो कितनी कीमतें बढ़ाएगी.

MG मोटर्स – MG मोटर्स की बात करें तो देशभर में MG की गाड़ियां अगले साल से महंगी हो जाएगी. स्टील महंगा होने और लागत बढ़ने के चलते गाड़ियों के दाम में इजाफा हो रहा है.
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-