पीएम मोदी ने अयोध्या रेलवे स्टेशन का किया उद्घाटन, अमृत भारत-वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई

पीएम मोदी ने अयोध्या रेलवे स्टेशन का किया उद्घाटन, अमृत भारत-वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई

प्रेषित समय :13:07:23 PM / Sat, Dec 30th, 2023
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

अयोध्या। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज, 30 दिसंबर को कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करने और 11,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई अन्य परियोजनाओं की आधारशिला रखने के लिए अयोध्या पहुंच गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्‍या में रोड शो करने के बाद अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का लोकार्पण किया. यहां उन्होंने 6 वंदे भारत और 2 अमृत भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. थोड़ी देर पहले उनका विमान वाल्मीकि‍ एयरपोर्ट पर उतरा. इसके बाद उनका काफि‍ला अयोध्‍या धाम स्टेशन की ओर निकला. रास्‍ते में बैरिकेडिंग के दोनो ओर लोगों की भीड़ सुबह से पीएम मोदी का इंतजार कर रही थी. पीएम मोदी ने गाड़ी से उतरकर उनका अभिवादन किया. 

पीएम मोदी ने अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन के उद्घाटन के बाद निरीक्षण किया। इस दौरान केंद्रीय रेल मंत्री ने अश्विनी वैष्णव ने पीएम मोदी को रेलवे स्टेशन का मॉडल दिखाया। स्टेशन की सुविधाओं के बारे में उन्होंने पीएम को जानकारी दी। पीएम मोदी ने परिसर में भित्तिचित्र भी देखे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई अमृत भारत ट्रेन में स्कूली बच्चों से मुलाकात की। इसके अलावा सीतामढ़ी से आई महिलाओं, रक्सौल से आए श्रद्धालु से मिले। उनसे संवाद भी किया। अमृत भारत ट्रेन बनाने वाली आईएफएस चेन्नई के इंजीनियरों से भी बात की। छात्राओं ने पीएम मोदी को कविता सुनाई। सीतामढ़ी की महिलाओं ने मधुबनी पेंटिंग भेंट की। पीएम ने सभी का हाथ जोड़कर अभिवादन किय।  उनके साथ केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनि वैष्णव और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। पीएमओ के अनुसार, 240 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से विकसित, तीन मंजिला आधुनिक रेलवे स्टेशन भवन लिफ्ट, एस्केलेटर, फूड प्लाजा, पूजा की जरूरतों के लिए दुकानें, क्लॉक रूम, चाइल्ड केयर रूम, वेटिंग हॉल जैसी सभी आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित है। स्टेशन भवन 'सभी के लिए सुलभ' और 'आईजीबीसी प्रमाणित ग्रीन स्टेशन भवन' होगा

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-