महिला गई थी किडनी स्टोन की सर्जरी करवाने, कटवाने पड़ गए दोनों हाथ-पैर

महिला गई थी किडनी स्टोन की सर्जरी करवाने, कटवाने पड़ गए दोनों हाथ-पैर

प्रेषित समय :12:59:02 PM / Wed, Jan 3rd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

अमेरिका में एक महिला गई तो थी सर्जरी करवाने के लिए, लेकिन जब उसे होश आया तो पता चला कि उसके दोनों पैर कट चुके हैं और अब दोनों हाथ भी कटने वाले हैं. अब जरा सोचिए कि उस महिला पर क्या बीत रही होगी. जाहिर है, ऐसी सिचुएशन में किसी की भी जीने की इच्छा मर जाएगी. लेकिन इसके बाद भी यह महिला अपनी लाइफ से खुश है. आइए जानते हैं कि कैसे एक सर्जरी ने केंटुकी की रहने वाली इस महिला की पूरी जिंदगी ही बदलकर रख दी.

41 वर्षीय लुसिंडा मुलिंस किडनी स्टोन की सर्जरी के लिए गई थीं, लेकिन ऑपरेशन के दुखद मोड़ पर पहुंचने के बाद उन्हें अपने दोनों हाथ और पैर गंवाने पड़े. दो बच्चों की मां लुसिंडा को किडनी स्टोन की वजह से सेप्टिक हो गया था. अगर उनके हाथ-पैर नहीं काटे जाते, तो उनका बचना मुश्किल था.

ऑपरेशन के बाद लुसिंडा कई दिनों तक अस्पताल में ही बेहोश भर्ती रहीं. लेकिन जब उन्हें होश आया, तो पता चला कि घुटने से नीचे के दोनों पैर नहीं हैं. लेकिन महिला के दुखों का पहाड़ तब और ऊंचा हो गया, जब डॉक्टरों ने उसे बताया कि जल्द एक और सर्जरी के जरिए उनके दोनों हाथ भी काटने पड़ेंगे.

हालांकि, इसके बावजूद पेशे से नर्स रहीं लुसिंडा इस बात से खुश हैं कि उनके पास अब अपने परिवार के लिए काफी वक्त है. क्योंकि, अगर ऐसा नहीं हुआ होता तो शायद वे इस दुनिया में नहीं होतीं. डबडबाई आंखों से लुसिंडा कहती हैं, अपने बच्चों और पति के साथ पहले से ज्यादा समय बिता पाऊंगी. वह आगे कहती हैं, इस खुशी के सामने मेरा दुख बहुत छोटा है.

महिला के घरवालों ने गो फंड मी पर एक पेज बनाया है, ताकि क्राउड फंडिंग के जरिए वह लुसिंडा के साथ-साथ उनके पति और बच्चों को सपोर्ट कर सकें. रिपोर्ट के अनुसार, उनके खाते में अब तक 1 लाख 33 हजार डॉलर (यानी एक करोड़ रुपये से अधिक) जमा हो चुके हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-