मालदीव से भी ज्यादा खूबसूरत है लक्षद्वीप, घूमने वालों के लिए है जन्नत

मालदीव से भी ज्यादा खूबसूरत है लक्षद्वीप, घूमने वालों के लिए है जन्नत

प्रेषित समय :11:56:32 AM / Sat, Jan 6th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

अगर आप घूमने-फिरने के शौकीन हैं तो ये खबर आपके लिए है. बहुत से लोग छुट्टियां मनाने मालदीव जाते हैं. लेकिन भारत में ही एक ऐसी जगह है जो मालदीव की तरह है, जो अपनी भव्यता और खूबसूरती के लिए जानी जाती है. ये जगह भारत के दक्षिणी हिस्से में है. समुद्री तट के किनारे बसी यह जगह सैलानियों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करती है. ये जगह भारत का केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप है. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस जगह की सैर कर चुके हैं. उन्होंने लक्षद्वीप की तारीफ भी की थी.

लक्षद्वीप अरब सागर के तट पर बसा हुआ है. यहां की प्राकृतिक खूबसूरती आपका मन मोह लेगी. देश-विदेश से यहां लाखों लोग हर साल आते हैं. अगर आप मालदीव और मॉरीशस की सैर करना चाहते हैं तो भारत का लक्षद्वीप आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते 4 जनवरी को अपने लक्षद्वीप दौरे की तस्वीरें साझा की थी. उन्होंने लक्षद्वीप की प्राकृतिक खूबसूरती का आनंद लिया.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट करते हुए पीएम मोदी ने लिखा- "जो लोग अपने अंदर के रोमांच को अपनाना चाहते हैं, उनकी लिस्ट में लक्षद्वीप होना चाहिए. लक्षद्वीप यात्रा के दौरान, मैंने स्नॉर्कलिंग का भी प्रयास किया - यह कितना आनंददायक अनुभव था!"

अगर आप बीच में घूमना पसंद करते हैं तो लक्षद्वीप की यात्रा आपके लिए शानदार हो सकती है. यहां आप फैमली, दोस्तों या फिर अकेले घूमने आ सकते हैं. यहां की प्राकृतिक खूबसूरती को आप अपने कैमरे में रचनात्मक तरीके से कैद कर सकते हैं.  मार्च से जून तक लक्षद्वीप का तापमान  22°C से 33°C तक होता है. वहीं, जून से सितंबर 27°C से 30°C तो अक्टूबर से फरवरी 20°C से 30°C तक रहता है. लक्षद्वीप तक पहुंचने के लिए आप केरल की कोच्चि से फ्लाइट लेकर जा सकते हैं.