राहुल गांधी की यात्रा से पहले अखिलेश यादव ने रखी शर्त कहा- टिकट और सीटों का हो बंटवारा

राहुल गांधी की यात्रा से पहले अखिलेश यादव ने रखी शर्त कहा- टिकट और सीटों का हो बंटवारा

प्रेषित समय :13:02:05 PM / Sun, Jan 7th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली: विपक्षी गठबंधन के घटक दल सीट बंटवारे को लेकर सार्वजनिक तौर पर अपने इरादे जाहिर कर रहे है. इसी बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव की बड़ी प्रतिक्रिया सामने आयी है. अखिलेश यादव ने कहा कि 14 जनवरी के बाद मकर संक्रांति शुरू होते ही फैसला लिया जाएगा. सपा पूरी जिम्मेदारी और ईमानदारी के साथ इंडिया गठबंधन में है. गठबंधन में किसे क्या जिम्मेदारी दी जाएगी, इस पर फैसला जल्द लिया जाएगा. यूपी ही नहीं बल्कि देश की जनता भी बीजेपी को हटाना चाहती है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि यह अच्छी बात है कि यात्रा हो रही है. भारत जोड़ो न्याय यात्रा कांग्रेस पार्टी की है,इंडिया गठबंधन की नहीं. सभी पार्टियां चाहती हैं कि टिकट और सीटों का बंटवारा यात्रा से पहले हो जाना चाहिए. जब सीट बंटवारा हो जाएगा तो यात्रा में भी बहुत से लोग अपने आप सहयोग करने निकल पड़ेंगे, क्योंकि जो प्रत्याशी चुनाव लड़ने वाला होगा पूरी जिम्मेदारी से वहां खड़ा दिखाई देगा. ऐसे में अखिलेश यादव के इस बयान से साफतौर पर संकेत मिल रहे है कि वो INDIA गठबंधन में सीट शेयरिंग का फैसला होने के बाद यात्रा में शामिल हो सकते हैं. 

इंडिया गठबंधन में BSP के शामिल होने के सवाल पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि 2024 लोकसभा चुनाव के बाद का भरोसा आप दिलाओगे. बात का भरोसे का है. अगर वह आती हैं तो आप में से कौन भरोसा दिलाएगा? बीते दिनों दिल्ली में हुई इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक में एक नई तस्वीर उभर कर सामने आई. जहां सपा नेता रामगोपाल यादव ने कांग्रेस से बसपा को लेकर स्टैंड क्लियर करने को कहा था. राम गोपाल यादव ने कहा कि कांग्रेस को यह तस्वीर साफ करना चाहिए कि क्या वे बीएसपी के संपर्क में है? ऐसी जानकारी मिल रही है कि कांग्रेस बीएसपी से गठबंधन करने के पक्ष में है. अगर बसपा इंडिया गठबंधन का हिस्सा बनती है तो सपा गठबंधन से खुद को अलग कर लेगी और इस गठबंधन का हिस्सा बनने को तैयार नहीं होगी. इस पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हमें किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए.