ITI पास के लिए बिजली विभाग में निकली नौकरियां, बिना परीक्षा होगा चयन

ITI पास के लिए बिजली विभाग में निकली नौकरियां, बिना परीक्षा होगा चयन

प्रेषित समय :12:28:34 PM / Tue, Jan 9th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

मध्य प्रदेश पावर जनरेटिंग कंपनी लिमिटेड ने आईटीआई ट्रेड में अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. कंपनी मध्य प्रदेश में बिजली उत्पादन का काम करती है. आईटीआई पास कर चुके अभ्यर्थियों को फिटर, इलेक्ट्रीशियन और वेल्डर पदों के लिए प्रशिक्षण लेने का मौका मिलेगा. चयनित अभ्यर्थियों को ट्रेनिंग के दौरान एक निर्धारित स्टाइपेंड भी मिलेगा. इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट apprenticeship.govt.in के जरिए 31 जनवरी 2024 तक आवेदन कर सकते हैं.

कंपनी ने कुल 44 खाली पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. चयनित अभ्यर्थियों को श्री सिंगाजी थर्मल पावर प्रोजेक्ट, डोंगलिया खंडवा में प्रशिक्षण दिया जाएगा. अभ्यर्थी केवल एक ट्रेड के लिए ही आवेदन कर सकते हैं. इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट mppgcl.mp.gov.in पर जारी डिटेल नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं.

आवेदन की योग्यता व उम्र
आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई की डिग्री होनी चाहिए. वहीं कैंडिडेट की उम्र 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए. रिजर्व श्रेणी के कैंडिडेट को अधिकतम उम्र सीमा में छूट भी दी गई हैं.

कैसे करें आवेदन?
कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
होम पेज पर दिए गए NEWS सेक्शन में यहां.
अब अपरेंटिसशिप के नोटिफिकेशन पर क्लिक करें.
दिशा-निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और आवेदन करें.
डाक्यूमेंट और आईडी प्रूफ करना अनिवार्य हैं.

ऐसे होगा चयन- आवेदकों का चयन आईटीआई में मिले नंबर के आधार पर मेरिट के माध्यम से किया जाएगा. चयनित अभ्यर्थियों को कंपनी की ओर से निर्धारित स्टाइपेंड का भुगतान कर माह किया जाएगा. प्रशिक्षण की अवधि एक वर्ष के लिए होगी. कैंडिडेट इस बात का ध्यान रखें कि चयनित होने के बाद उन्हें निर्धारित समय पर ज्वाइन करना होगा अन्य चयन रद्द कर दिया जाएगा.