राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा अब इम्फाल की जगह थौबुल से शुरू होगी, मणिपुर सरकार की शर्तों के बाद बदलाव

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा अब इम्फाल की जगह थौबुल से शुरू होगी, मणिपुर सरकार की शर्तों के बाद बदलाव

प्रेषित समय :21:20:44 PM / Fri, Jan 12th, 2024
Reporter :
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. कांग्रेस की न्याय यात्रा मणिपुर की राजधानी इम्फाल की जगह अब 34 किलोमीटर दूर थौबुल से शुरू होगी. कांग्रेस पार्टी ने राज्य सरकार की शर्तों की वजह से ये बदलाव किया है. राज्य सरकार ने यात्रा में 1 हजार लोगों के शामिल होने की परमिशन दी थी. कांग्रेस ने इन शर्तों की वजह से जगह में बदलाव किया है.

कांग्रेस के मणिपुर अध्यक्ष कीशम मेघचंद्र ने कहा कि हमने 2 जनवरी को जिला प्रशासन से इम्फाल के हप्ता कांगजेइबुंग मैदान से यात्रा शुरू करने की अनुमति मांगी थी. कानून-व्यवस्था का हवाला देकर पहले इससे इनकार कर दिया गया. 10 जनवरी को CM से मुलाकात के बाद कुछ शर्तों के साथ इसकी अनुमति मिली.

मेघचंद्र ने कहा कि राज्य कांग्रेस की एक टीम ने फिर से DGP राजीव सिंह और इंफाल पूर्व के डिप्टी कमिश्नर और स्क्क की मौजूदगी में चीफ सेक्रेटरी विनीत जोशी से मुलाकात की थी. हमें बताया गया कि कार्यक्रम स्थल पर 1,000 से अधिक लोगों को अनुमति नहीं दी जाएगी.

मेघचंद्र ने कहा- शर्तें हमारे लिए चिंताजनक थीं. 10 जनवरी को देर रात थौबल जिले के डिप्टी कमिश्नर ने खोंगजोम के प्राइवेट ग्राउंड से यात्रा की अनुमति दी. इसके बाद हमने जगह बदलने का फैसला किया. 14 जनवरी को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े यहीं से यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे. रूट में कोई बदलाव नहीं होगा.

उधर, यात्रा से दो दिन पहले 12 जनवरी को राहुल गांधी ने दिल्ली में सिविल सोसायटी ऑर्गनाइजेशन्स और पीपुल्स मूवमेंट्स के लोगों से मिले. राहुल ने मीटिंग के दौरान पीएम मोदी, भाजपा और आरएसएस के अन्याय से निपटने के लिए सामूहिक प्रयास के महत्व पर जोर दिया. इस दौरान कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह भी मौजूद थे.

14 राज्य और 85 जिलों को कवर करेगी भारत जोड़ो न्याय यात्रा

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा मणिपुर से शुरू होकर 20 मार्च को मुंबई में खत्म होगी. लोकसभा चुनाव से करीब 4 महीने पहले होने वाली यह यात्रा 14 राज्य और 85 जिलों को कवर करेगी. इस दौरान राहुल पैदल और बस से 6 हजार 200 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय करेंगे.

यह मणिपुर से शुरू होकर नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान और गुजरात से होते हुए महाराष्ट्र में समाप्त होगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली-हरियाणा और पंजाब समेत 32 जगहों पर एनआईए की छापामारी, कई दस्तावेज, असलहा बरामद

भूकंप के झटकों से थर्राया दिल्ली-एनसीआर, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 6.2, घरों, दफ्तरों से निकले लोग

Weather Alert: दिल्ली-एनसीआर में कड़ाके की ठंड, IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट

दिल्ली: केजरीवाल सरकार का एलजी पर हमला, कहा- हमने कहा हेल्थ सेक्रेटरी को हटाने कहा, पर वे नहीं हटा रहे