दिल्ली शराब कांड में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मिला चौथा समन

दिल्ली शराब कांड में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मिला चौथा समन

प्रेषित समय :10:23:46 AM / Sat, Jan 13th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने एक बार फिर समन भेजा है और 18 जनवरी को पूछताछ में शामिल होने के लिए बुलाया गया है. अरविंद केजरीवाल को मिला यह चौथा समन है. इससे पहले अरविंद केजरीवाल को तीन समन जारी किए जा चुके हैं और वह एक बार भी एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए हैं.

अरविंद केजरीवाल को तीसरा समन 3 जनवरी के लिए भेजा गया था. ईडी ने नोटिस जारी कर पूछताछ में शामिल होने के लिए कहा था मगर केजरीवाल ने इग्नोर कर दिया था. प्रवर्तन निदेशालय दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से दिल्ली शराब घोटाला केस के मामले में पूछताछ करना चाहता है. अरविंद केजरीवाल ने अब तक मिल चुके तीनों समन को इग्नोर किया है और आरोप लगाया है कि ईडी का नोटिस गैर कानूनी है.

बीते दिनों भी ईडी की ओर जारी समन पर आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उसके सामने पेश होने से इनकार कर दिया था और यह भी कहा था कि एजेंसी का दृष्टिकोण कानून, समानता या न्याय की कसौटी पर खरा नहीं उतर सकता है और ईडी की यह ‘जिद’ ‘जज, जूरी और जल्लाद’ की भूमिका निभाने के समान है. अरविंद केजरीवाल को इससे पहले समन जारी कर पिछले साल दो नवंबर और 21 दिसंबर और इस साल तीन जनवरी को जांच में शामिल होने के लिए कहा गया था. अरविंद केजरीवाल को इससे पहले समन जारी कर पिछले साल दो नवंबर और 21 दिसंबर और इस साल तीन जनवरी को जांच में शामिल होने के लिए कहा गया था. पहले समन में तो अरविंद केजरीवाल चुनावी सभा के लिए चले गए थे और दूसरे के दौरान विपश्यना के लिए.