21 साल की लड़की को मिलती है 84 लाख की सैलरी, 4 महीने मनाती है छुट्टी

21 साल की लड़की को मिलती है 84 लाख की सैलरी, 4 महीने मनाती है छुट्टी

प्रेषित समय :12:48:28 PM / Sun, Jan 14th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

अमीर बनने के लिए जिन कसौटियों से होकर गुजरना पड़ता है, लोग उससे नहीं गुजरना चाहते. इस वजह से कई बार कम उम्र के मेहनती लोगों को ज्यादा पैसे मिल जाते हैं, वहीं ज्यादा उम्र के आलसी लोग जीवनभर घिसते रह जाते हैं, ऑस्ट्रेलिया की एक लड़की की सैलरी सुनकर तो आपको ऐसा ही लगेगा! ये लड़की सिर्फ 21 साल की है, मगर इसकी सैलरी 81 लाख  सालाना है. हालांकि, वो जो काम करती है, उसे कोई भी नहीं करना चाहता, क्योंकि वो बेहद खतरनाक काम है.

रिपोर्ट के अनुसार तालेया जेनी 21 साल की हैं और ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में रहती हैं. इतनी कम उम्र में वो सालाना 81 लाख रुपये कमाती हैं. वो जो काम करती हैं, उसमें वो पर्मानेंट भी नहीं हैं, बल्कि ट्रेनी हैं. इसके बावजूद वो इतने ज्यादा रुपये पाती हैं. आप सोच रहे होंगे कि आखिर वो ऐसा क्या काम करती हैं कि आमदनी इतनी ज्यादा है. हो सकता है कि आप भी इस काम को करने की इच्छा व्यक्त करेंगे. पर जब आपको काम पता चलेगा, तो इतने रुपये होने के बावजूद इससे दूर भागेंगे.

तालेया एक माइनर हैं. वो खदानों के अंदर जाती हैं, और टायर फिटिंग का काम करती हैं. टायर फिटर वो व्यक्ति होता है जो माइन्स में मौजूद मशीनों के टायरों को सुधारने का काम करता है. इस नौकरी में बहुत रिस्क होता है. इस वजह से सैलरी इतनी ज्यादा है. उन्हें एक साल का 84 लाख रुपये मिलते हैं. इस नौकरी को करने से बहुत लोग मना कर देते हैं क्योंकि अक्सर माइन्स धसक जाती हैं. कई बार तो वो एक दिन में 12 घंटे से ज्यादा काम करती हैं और 40 डिग्री सेल्सियस तापमान में भी उन्हें नौकरी करनी पड़ती है.

वो फीफो नौकरी करती हैं. FiFo नौकरियों का अर्थ है कि जब कंपनियां अपने कर्मचारियों को किसी जगह पर काम करने के लिए बाहर ले जाएं, और जब वो काम पूरा हो जाए तो उन्हें वापिस ले आएं. इसके बाद किसी अगले प्रोजेक्ट पर फिर ले जाएं और ले आएं. इस बीच जब कंपनी दूसरी जगह कर्मचारी को ले जाती है, तो वहां कर्मचारी का सारा खर्चा कंपनी खुद उठाती है. इस तरह तालेया कई बार 8 महीने तक नौकरी करती हैं और 4 महीने की उन्हें छुट्टी भी मिल जाती है.