दिल्ली: ठंड से बचने के लिए जलाई अंगीठी, दम घुटने से 2 बच्चे समेत 6 की मौत

दिल्ली: ठंड से बचने के लिए जलाई अंगीठी, दम घुटने से 2 बच्चे समेत 6 की मौत

प्रेषित समय :12:20:28 PM / Sun, Jan 14th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. ठंड के दिनों में ठंडी हवाओं से बचने के लिए अंगीठी जलाना आम बात है. लेकिन यही अंगीठी देश की राजधानी दिल्ली में मौत का कराण बन रही है. पिछले कुछ दिनों में यहां अंगीठी जलाकर सोने से कई लोगों की मौत की खबर सामने आ चुकी है. इस बार भी एक ऐसी ही घटना घटी है. दिल्ली में ठंड से बचने के लिए अंगीठी जलाकर सोने के दो अलग-अलग मामलों में 6 लोगों की मौत

प्राप्त जानकारी के अनुसार 2 एक घटना आउटर नॉर्थ दिल्ली के खेड़ा में घटी है, जबकि दूसरी घटना सेंट्रल दिल्ली के इंद्रपुरी थाना इलाके में हुई है. आउटर नॉर्थ दिल्ली के खेड़ा इलाके में घर में 4 लोगों की लाश मिली है. एक ही परिवार के पति-पत्नी और दो बच्चों की लाश बरामद की गई है. शुरूआती जांच में सामने आया है कि दरवाजा अंदर से बंद था, कमरे में अंगीठी जली हुई थी. सर्दी से बचने के लिए अंगीठी जलाई गई थी. धुआं से सफोकेशन हुआ और दम घुटने से सभी की मौत हो गई. दोनों बच्चों में एक की उम्र 7 साल और एक की 8 साल थी.

वहीं इंद्रपुरी में ठंड से बचने के लिए अंगीठी जालकर सो रहे दो लोगों की मौत हो गई है. दोनों की मौत दम घुटने से हुई है. एक की उम्र 56 साल और एक की उम्र 22 साल बताई जा रही है. हालांकि मामले की हर एंगल से जांच की जा रही है. बता दें कि ऐसे मामले पहले भी सामने आ चुके हैं. इससे पहले दिल्ली के द्वारका में भी इस तरह का मामला सामने आया था जिसमें एक दंपत्ति की मौत हो गई थी. हालांकि उनका दो महीने का बच्चा इसमें बाल-बाल बच गया था.