CRPF में 169 कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन शुरू

CRPF में 169 कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन शुरू

प्रेषित समय :11:36:52 AM / Tue, Jan 16th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जिले में खेल के साथ सेना में भर्ती होने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने 169 पदों पर भर्ती निकली है. यह भर्ती सिर्फ खेल कोटे के तहत ही होगी. सीआरपीएफ ने ग्रुप सी में 169 कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी) पदों पर भर्ती निकाली है. सीआरपीएफ द्वारा रिक्त पदों को भरने के लिए यह भर्ती करवाई जा रही है. इस भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

जिले के अभ्यर्थी को सीआरपीएफ कि ग्रुप सी कांस्टेबल भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा. इच्छुक अभ्यर्थी सीआरपीएफ की आधिकारिक वेबसाइट rect.crpf.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन के तहत मांगी जाने वाली संपूर्ण जानकारी आपको देनी होगी. संपूर्ण सही जानकारी देने के बाद ही ऑनलाइन आवेदन पूरा माना जाएगा. ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 फरवरी 2024 दोपहर 12 बजे तक है.

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की ग्रुप सी कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी) पदों की भर्ती में भाग लेने के लिए के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 15 फरवरी 2024 को 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए. इस भर्ती में केवल खेल कोटे वाले उम्मीदवारों को ही शामिल किया जाएगा. इसके साथ ही उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10 वीं पास होना जरूरी है. अनारक्षित वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग और ईडब्ल्यूएस वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपए है. महिलाओं और एससी और एसटी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क में छूट दी गई है.